वेकंटेश द्विवेदी, सतना/ विदिशा। मध्य प्रदेश के सतना में कुछ अराजक तत्वों ने प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने की कोशिश की है। आरोपियों ने हथौड़े, डंडे से प्रतिमा पर हमले किए। हाथ में भगवा झंडा लिए बीच चौराहे में ये अराजक तत्व एक तरफ तो जवाहरलाल नेहरू की प्रतिमा को तोड़ने का प्रयास कर रहे थे, साथ ही मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार का विरोध भी कर रहे थे। घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वहीं कांग्रेस ने इसे बड़ी साजिश बताते हुए दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है। फिलहाल, पुलिस ने मामले को संज्ञान लेते हुए दोषियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर 06 आरोपियों को हिरासत में लिया है।

कमलनाथ ने की घटना की निंदा

इस घटना को लेकर कमलनाथ ने बीजेपी सरकार को घेरा है। उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है कि यह वीडियो मध्यप्रदेश के सतना जिले का है, जहां देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. जवाहरलाल नेहरू जी की प्रतिमा को कुछ असामाजिक तत्व क्षतिग्रस्त कर रहे हैं। यह घटना बेहद निंदनीय है। मैं सरकार से मांग करता हूं कि इस पूरे मामले की जांच कर दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई हो। साथ ही प्रतिमा की सुरक्षा की व्यवस्था भी हो।

कांग्रेस विधायक के नेतृत्व में प्रदर्शन

संदीप शर्मा। विदिशा में कांग्रेस विधायक शशांक भार्गव के नेतृत्व में किसानों के साथ हो रहे दुर्व्यवहार और गेहूं उपार्जन की प्रक्रिया में भेदभाव को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया। माधवगंज पर पहले धरना प्रदर्शन किया गया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार की अर्थी निकालकर विरोध जताया। वहीं अर्थी दहन करने से पहले पुलिस और आंदोलनकारियों के बीच जमकर झूमा झटकी हुई। पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल कर कांग्रेसियों से अर्थी छीन ली।

वहीं विधायक शशांक भार्गव ने कहा कि डेढ़ महीने बाद भी किसानों को गेहूं और चना का भुगतान नहीं किया गया है। जिन किसानों को भुगतान हुआ उनके खातों में होल्ड लगा दिया गया है। वहीं कुछ किसानों के गलत खाते जो बंद हो चुके हैं और उनमें राशि डाली गई है।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus