लखनऊ. उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल का पहला बजट आज पेश किया. इस पर विपक्षी दलों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. बसपा प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री मायावती बोली यूपी सरकार का बजट घिसापिटा.

मायावती ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि ‘यूपी सरकार का बजट प्रथम दृष्टया वही घिसापिटा व अविश्वनीय तथा जनहित एवं जनकल्याण में भी खासकर प्रदेश में छाई हुई गरीबी, बेरोजगारी व गड्ढायुक्त बदहाल स्थिति के मामले में अंधे कुएं जैसा है, जिससे यहां के लोगों के दरिद्र जीवन से मुक्ति की संभावना लगातार क्षीण होती जा रही है.

उन्होंने आगे लिखा है, यूपी के करोड़ों लोगों के जीवन में थोड़े अच्छे दिन लाने के लिए कथित डबल इंजन की सरकार द्वारा जो बुनियादी कार्य प्राथमिकता के आधार पर होने चाहिए थे, वे कहां किए गए. स्पष्टत: नीयत का अभाव है तो फिर वैसी नीति कहां से बनेगी. जनता की आंख में धूल झोंकने का खेल कब तक चलेगा?

इसे भी पढ़ें – UP BUDGET : 97 संकल्प को हमने बजट में दिया स्थान – मुख्यमंत्री योगी

कांग्रेस के प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने कहा कि इतने बजट यूपी सरकार पेश कर चुकी पर क्या निकला. सिर्फ नंबर बढ़ाए गए. महंगाई और बेरोजगारी चरम पर है. कोई भी योजना गरीबों के कल्याण की नहीं है. सिर्फ दावे हवा हवाई हैं. शिक्षा का स्तर गिरता जा रहा है. स्वास्थ्य व्यवस्था में फिसड्डी है. सिर्फ उधोगपतियों का ध्यान दिया जा रहा है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक