मनोज उपाधयाय, मुरैना। अपने शौक पूरा करने के लिए लोग क्या क्या नहीं करते हैं। कोई कठिन परिश्रम कर, तो कोई लोन लेकर भी अपने महंगे शौक पूरा कर लेता है, लेकिन यहां मामला कुछ अलग है। जहां नाबालिग ने परिजनों को परेशान करने वाला साजिश रच डाली।

जानकारी के अनुसार आईफोन के लिए 17 साल के नाबालिग के सिर ऐसा जुनून सवार हुआ कि, खुद के अपहरण की कहानी रच डाली। पिता के वाट्सअप पर खुद के बंधे हुए और डंडे से पिटाई करवाते हुए वीडियो डालकर एक लाख रुपये की फिरौती मांगी। रुपये नहीं देने और पुलिस को खबर करने पर हत्या की धमकी भी मैसेज में दी।

पिता की सूचना पर पुलिस सक्रिय हुई। साइबर टीम ने मोबाइल लोकेशन के आधार पर नाबालिग की लोकेशन ग्वालियर किले में ढूंढ निकाला, जहां से नाबालिग दोस्त सहित पकड़ा गया। मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र के प्रेमनगर का है। 17 साल के इस नाबालिग एवं उसके एक नाबालिग दोस्त को मुरैना पुलिस ने ग्वालियर किले से ढूंढ निकाला। यह नाबालिग बुधवार रात घर से चला गया और उसी रात 11 बजे के अपने पिता के वाट्सऐप पर एक वीडियो और मैसेज भेजा, जिसमें नाबालिग हाथ-पैर बंधकर डला है और कोई अज्ञात उसे डंडे से पीट रहा है।

शिकायत के बाद आधी रात को एसपी आशुतोष बागरी ने सिविल लाइन थाना व साइबर सेल को सक्रिय कर दिया। बुधवार की दोपहर अनिल को ग्वालियर किले में ढूंढ निकाला। उक्त नाबालिग ने पुलिस को बताय कि पिता से आईफोन मांगा था। उन्होंने 10 हजार रुपये वाला फोन पकड़ा दिया। आईफोन खरीदने के लिए एक लाख रुपये चाहिए थे, इसीलिए यह षडयंत्र रच डाला।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus