प्रेम सोमवंशी,कोटा. कहते है यदि कुछ कर गुजरने का जज्बा हो तो आदमी को कोई भी बंदिशें नहीं रोक सकती है. कुछ ऐसा ही नजारा तब देखने को मिला जब हत्या का एक आरोपी जेल की चार दिवारी को लांगते हुए जेल से बाहर निकलकर सामान्य बच्चों के साथ बोर्ड की परीक्षा देने पहुंचा. उसने परीक्षा हाल में बैठकर पूरे आत्मविश्वास के साथ पर्चा हल किया और उसके बाद वापिस जेल चला गया.

प्रदेश में छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल बोर्ड परीक्षा आज से शुरू हो गई. लेकिन इस परीक्षा के दौरान बिलासपुर जिले के कोटा क्षेत्र में स्थित एक स्कूल काफी चर्चा में बनी रही. क्योकि यहां पर एक हत्या का आरोपी भी सामान्य बच्चों के साथ बारहवीं की परीक्षा देने पहुंचा हुआ था.

इस हत्या के अरोपी परीक्षार्थी का नाम गौरी शंकर है, जो की कोटा विकासखंड के बिल्लीबंद गांव का रहने वाला है. जिसे आज डग्गा थाना पुलिस अपनी अभिरक्षा में लेकर कोटा विकासखंड स्थित शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला नवागांव सलका स्कूल पहुंची थी. जहां पर सामान्य बच्चों के साथ गौरी शंकर ने परीक्षा दी. जब तक शंकर परीक्षा दे रह था, तब पुलिस परीक्षा केन्द्र के बाहर ही मौजूद रही और प​रीक्षा देने के बाद वापिस शकंर को अपने साथ ले गई.

इस बात की जानकारी शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला नवागांव सलका के केंद्राध्यक्ष एस.आर.भारद्वाज ने दी. भारद्वाज ने बताया कि आज से बारहवी की परीक्षा प्रारंभ हो गई है. आज पहला पेपर पर्यावरण का था. जिसे देने हत्या का आरोपी भी पुलिस अभिराक्षा में देने पहुंचा ​था.