सुप्रिया पाण्डेय, रायपुर। कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विवि का पांचवां दीक्षांत समारोह विवादों से घिरता ही जा रहा है. विश्वविद्यालय के द्वारा जो आमंत्रण छपवाए गए हैं, उसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का नाम गायब है.

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में नहीं आने के बाद अब NSUI ने कार्यक्रम बहिष्कार की चेतावनी दी है. एनएसयूआई के राष्ट्रीय संयोजक हनी बग्गा ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रबंधन अगर निर्धारित तिथि तक सीएम का नाम आमंत्रण पत्र में नहीं जोड़ता है और उनकी अनुपस्थिति में दीक्षांत समारोह नहीं करते हैं तो इसका विरोध किया जाएगा.

दीक्षांत का नोटिफिकेशन जारी होने के बाद से ही विवाद की स्थिति बनी हुई है. छात्रों को केवल ऑफलाइन आवेदन की ही सुविधा दी गई थी. ऑनलाइन का विकल्प नहीं दिए जाने पर छात्रों ने विरोध किया था.

बड़ी संख्या में छात्र दूसरे राज्यों में नौकरी कर रहे हैं. ऑफलाइन आवेदन को लेकर उन्होंने असमर्थता जताई थी. विवि प्रबंधन द्वारा इसके बाद भी छात्रों को ऑनलाइन आवेदन की सुविधा नहीं दी गई थी.

इसके चलते इस बार विवि को आवेदन भी कम प्राप्त हुए हैं. तीन सत्र के सिर्फ 594 छात्रों ने ही दीक्षांत में शामिल होने आवेदन किया है. इस बार सिर्फ मेरिट लिस्ट में जगह बनाने वाले छात्रों को ही मंच पर बुलाए जाने की तैयारी है. इसका भी विरोध हो रहा है. एनएसयूआई का आरोप है कि जानबूझकर इस तरह की परिस्थितियां पैदा की गई हैं.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus