रायपुर. दिग्विजय सिंह के नर्मदा परिक्रमा यात्रा में शामिल होने पीसीसी चीफ भूपेश बघेल और नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव आज गुरुवार को रवाना होंगे. कांग्रेस के दोनों दिग्गज नेता  रात 9 : 15 बजे सारनाथ एक्सप्रेस से पेंड्रा जाएंगे. दूसरे दिन सुबह 7 बजे पेंड्रा से मध्यप्रदेश के अनुपपुर जिला स्थित खाटी के लिए रवाना होंगे. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और सिंहदेव खाटी से मिरिया पुष्पराजगढ़ तक दिग्विजय सिंह के साथ नर्मदा परिक्रमा यात्रा में शामिल होंगे. यात्रा में शामिल होने के बाद  वे दोनों वहाँ से दोपहर 3 बजे पुनः रायपुर लौटने को प्रस्थान करेंगे.

आपको बता दें कि दिग्विजय सिंह ने विगत वर्ष के दिसंबर महीने से नर्मदा परिक्रमा यात्रा की शुरुआत की है. यात्रा शुरुआत करने के दिनों में दिग्विजय सिंह ने इस यात्रा को पूर्णतः निजी, धार्मिक और आध्यात्मिक बताया था. पार्टी का कोई बैनर-पोस्टर लेकर यात्रा नहीं करने की बात कही थी. जानकारी के अनुसार यात्रा के दौरान दिग्विजय सिंह ने नर्मदा यात्रा पूर्ण होने के बाद सक्रिय रूप से राजनीति में लौटने की बात भी कही है.

साथ ही आपको बता दें कि नर्मदा परिक्रमा यात्रा में दिग्विजय सिंह 34 सौ किलोमीटर से अधिक की दूरी तय करेंगे. यात्रा को पूरा होने में छह महीने से अधिक समय लग जाने का अनुमान है. इस लिहाज से दिसंबर में शुरू हुआ यह परिक्रमा यात्रा मई-जून में पूरा हो जायेगा. चुनावी वर्ष होने के लिहाज से तब तक पार्टी द्वारा ऐतिहासिक जीत दर्ज करने को राजनैतिक रणनीतियां जोर पकड़ लेंगी. इधर भारतीय जनता पार्टी भी मई-जून तक सत्ता की चौथी पारी के लिए जमकर कमर कस चुकी होगी.