दिनेश शर्मा,सागर। मध्यप्रदेश के सागर जिले में मंदिर की जमीन पर कब्जा करने को लेकर दो पक्षों में विवाद हुआ है. जिसके बाद एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष पर धारदार हथियारों से मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया है. जिसमें एक पक्ष के 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. जिन्हें देवरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. घटना देवरी थाना क्षेत्र के ग्राम डूंगरिया की है.

मंदिर की शासकीय जमीन पर कब्जा को लेकर विवाद

जानकारी के मुताबिक देवरी थाना क्षेत्र के ग्राम डुंगरिया में सोमवार की रात करीब 9 बजे दो पक्षों में गांव के मंदिर की शासकीय जमीन पर कब्जा करने को लेकर विवाद हो गया. जिसमें आरोपी राजू पटेल, मुकेश पटेल सहित पटेल समाज के अन्य लोगों ने ठाकुर समाज के करीब 3 लोगों पर धारदार हथियार कुल्हाड़ी और कतरने से हमला कर दिया.

75 से अधिक चोरी की वारदातः MP पुलिस ने दो शातिर आरोपियों को किया तेलंगाना पुलिस के हवाले, SP ने टीम को किया पुरस्कृत

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की

इस हमले में ग्राम कंजेरा निवासी वीरेंद्र राजपूत, अशोक ठाकुर, बाबू सींग ठाकुर को हाथ सिर और पीठ पर गंभीर चोटें आई है. जिनको सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से प्राथमिक उपचार के बाद तीनों को जिला चिकित्सालय रेफर किया गया है. थाना प्रभारी आशीष शर्मा ने बताया कि फरियादी की रिपोर्ट पर धारा 307 का मामला पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू कर दी गई है.

Big News: जवाहरलाल नेहरू कैंसर अस्पताल के खिलाफ EOW में शिकायत, अस्पताल की CEO और उनक बेटे पर भ्रष्टाचार का आरोप

मालथौन की घटना की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग- कमलनाथ

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट कर सागर जिले के मालथौन की घटना की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है. उन्होंने लिखा है कि सागर के मालथौन में दबंगों ने बुजुर्ग आदिवासी दंपति को लाठियों से बुरी तरह पीटा. घटना में बुजुर्ग आदिवासी व्यक्ति की मृत्यु हो गई. प्रदेश में कोई दिन ऐसा नहीं जाता जिस दिन किसी ना किसी आदिवासी पर जुल्म ना होता हो. मैं सरकार से मांग करता हूं कि आदिवासी हत्या की उच्चस्तरीय जांच कराई जाए और हत्यारों को सजा दी जाए.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus