रायपुर. चुनावी वर्ष के मद्देनजर भाजपा और कांग्रेस दोनों पार्टी सोशल मीडिया में जमकर हल्ला बोल रहे हैं. दोनों ही पार्टियों ने एक- दूसरे के खिलाफ हमले तेज कर दिए हैं. आज पहले भूपेश बघेल ने ट्वीट कर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष पर तंज कसा. बघेल के ट्वीटर वार पर पलटवार करते हुए भाजपा ने कांग्रेस के खिलाफ टीजर जारी कर कहा कि बताया कि कांग्रेस की तलवार में अब धार नहीं बची है और ना ही ढाल में कोई जान बाकी है.

अब कांग्रेस ने सोशल मीडिया में दो पोस्टर जारी किया है. रमन सरकार के विकास मॉडल को फिसड्डी बताते हुए पोस्टर के माध्यम से कांग्रेस ने कहा है कि ‘भाजपा जहाँ-विनाश वहाँ’. जारी किये गए दो पोस्टर के माध्यम से जनता के सामने कांग्रेस ने भाजपा के जमीनी हकीकत की पोल खोल दी है. पोस्टर में पार्टी के वादा और हकीकत को बयाँ करने की कोशिश की गई है. पोस्टर के माध्यम से कांग्रेस ने भाजपा पर आरोप लगाया है कि शहरों में स्थित झुग्गी बस्ती को उसी स्थान पर चरणबद्ध तरीके से पक्का मकान बनाकर दिया जायेगा.

मगर जमीनी हकीकत ये है कि छत्तीसगढ़ राज्य झुग्गी बस्ती के मामले में देश में पहले स्थान पर है. 18 प्रतिशत लोग झुग्गी में रहने मजबूर हैं. कांग्रेस ने आगे कहा है कि ‘भूल गए वो पक्के मकान का वादा, क्या ‘गरीबी बढ़ाओ’ ही है उनका इरादा’. जारी किये गए दूसरे पोस्टर पर अन्य राज्यों की तुलना में छत्तीसगढ़ की वास्तविक स्थिति को प्रतिशत में दर्शाया गया है. अब देखना होगा कि भाजपा इस मामले पर सोशल मीडिया या अन्य किसी माध्यमों के जरिये इस पर क्या प्रतिक्रिया देता है.