रायपुर. प्लास्टिक युक्त आटे की सूचना मिलने के बाद खाद्य विभाग ने त्वरित संज्ञान लेते हुए आज छापेमार कार्रवाई की है. खाद्य विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर डॉ अश्वनी देवांगन ने बताया कि सोशल मीडिया में प्लास्टिक युक्त आटे का वीडियो लगातार वायरल हो रहा था. वायरल वीडियो में बताया जा रहा था कि आटा मंदिर हसौद थाना क्षेत्र अंतर्गत स्थित आईटीसी कंपनी के सीएंडएफ एजेंसी का है. इसके बाद टीम गठित कर तत्काल उक्त कंपनी में दबिश दिया गया.

खाद्य विभाग के असिस्टेंट कमिश्नर डॉ अश्वनी देवांगन ने आगे बताया कि दो-दो किलोग्राम के 4 पैकेट्स आशीर्वाद आटा का सैम्पल लिया गया है. सैम्पल को जाँच के लिए लैब भेज दिया गया है. सीएंडएफ एजेंसी में भारी मात्रा में आटा पैकेट्स को सीज कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि सुरक्षा की दृष्टिकोण से 4392 बोरा आशीर्वाद आटा (लगभग 132 टन) को सीज कर दिया है. आटे की कीमत 46 लाख रूपये से अधिक आंकी जा रही है.

एहतियातन कंपनी को विभाग ने आदेश के अनुसार फूड लैब से सैम्पल की जब तक जाँच रिपोर्ट ना आ जाये सीज आटे को एजेंसी अब नहीं बेच सकेगी. देखना होगा कि लोगों के सेहत से खिलवाड़ के इस बड़े मामले पर विभाग क्या कार्रवाई करेगी. बहरहाल लैब से जाँच रिपोर्ट आने के बाद ही फूड विभाग दोषियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करेगी. खाद्य एवं औषधि विभाग की अब तक की इस कार्रवाई को राजधानी में सबसे बड़ी कार्रवाई के रूप में देखा जा रहा है.

देखिये वीडियो…

[embedyt] https://www.youtube.com/watch?v=o0LRePKnXyM[/embedyt]