नई दिल्ली। जामिया नगर के बटला हाउस इलाके में गुरुवार सुबह अचानक आग लग गई, जिस पर फिलहाल दमकल विभाग के कर्मचारियों ने काबू पा लिया है. वहीं हादसे मे अभी तक किसी के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है. जानकारी के अनुसार, सुबह करीब 8 बजे दमकल विभाग को आग लगने की सूचना मिली. मौके पर 7 दमकल गाड़ियों को भेजा गया, क्योंकि आग मीटर बोर्ड में लगी, जिसकी वजह से वो तीसरे फ्लोर तक पहुंच गई और घर में मौजूद 20 लोगों को आनन-फानन में निकाला गया.

ये भी पढ़ें: FIRE: मेट्रो पार्किंग में लगी भीषण आग, धू-धूकर जली गाड़ियां, 90 से अधिक वाहन जलकर खाक, दूर तक उठता दिखा धुआं

आग से कोई जनहानि नहीं

फिलहाल आग की वजह से किसी तरह की जनहानि होने की सूचना नहीं है. वहीं घर की पार्किंग में मौजूद दोपहिया वाहन जलकर खाक हो गए हैं. दरअसल इससे पहले बुधवार को भी जामिया नगर मेट्रो स्टेशन स्थित ई-रिक्शा पार्किंग में भीषण आग लग गई थी. हादसे में पार्किंग में खड़े करीब 50 ई-रिक्शा जलकर राख हो गए थे. साथ ही 10 कारें, एक मोटरसाइकिल और दो स्कूटी भी हादसे में जल गईं. हालांकि अग्निशमन विभाग की 7 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला और आग को मेट्रो स्टेशन तक नहीं पहुंचने दिया.

ये भी पढ़ें: नेशनल हेराल्ड फंड मामला: सोनिया और राहुल गांधी को ED का समन, धरने पर बैठे कांग्रेस कार्यकर्ता, मोदी सरकार पर साधा निशाना

8 मई को ई-रिक्शा चार्जिंग स्टेशन में लगी थी आग

कल की घटना जामिया मेट्रो स्टेशन पार्किंग के बगल में बने ई-रिक्शा चार्जिंग स्टेशन की है. यहां ई-रिक्शा को चार्ज किया जाता है. इधर इतनी भीषण आग को देखकर लोगों में दहशत फैल गई, क्योंकि राजधानी में लगातार आग लगने की घटनाएं सामने आ रही हैं. अभी ज्यादा दिन नहीं बीते हैं, जब मुंडका में 4 मंजिला इमारत में आग लगी थी और 27 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी थी. अभी तक इन 27 में से केवल 10 शवों की ही पहचान हो पाई है. इसी बात से आग की विभीषिका का अंदाजा लगाया जा सकता है. बता दें कि इससे पहले मंगलवार रात नॉर्थ ब्लॉक स्थित गृह मंत्रालय में आग लग गई थी. आग से 2 कमरे में रखा सामान जलकर खाक हो गया.

ये भी पढ़ें: जहांगीरपुरी में देर रात जमकर पत्थरबाजी, 2 युवक हिरासत में लिए गए, पुलिस ने सांप्रदायिक एंगल से किया इनकार