रायपुर. साइंस कॉलेज मैदान में आयोजित आम आदमी पार्टी की आमसभा में बतौर मुख्यअतिथि शामिल होने आये अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैदान में हजारों की तादाद में जुटी यह भीड़ उनका भाषण सुनने नहीं आई हैं. ये हजारों कार्यकर्ता और मतदाता बीजेपी के लगातार 14 सालों की सत्ता से त्रस्त हो चुके हैं. अब ये सभी यहाँ सरकार बदलने आये हैं.

राजधानी के साइंस कॉलेज मैदान में 10 हजार से अधिक कार्यकर्ता पहुंचे हुए हैं. अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं में नई जान फूंकने आये हुए हैं. आम आदमी पार्टी के कई राज्यों के कार्यकर्ता जुटे हुए हैं. ओडिशा, झारखण्ड, मध्यप्रदेश सहित कई अन्य राज्यों के हजारों की तादाद में लोग जुटे हुए हैं.

संकल्प सभा को संबोधित करते हुए अरविन्द केजरीवाल ने आगे कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य, की स्थिति सबसे ज्यादा खराब है लेकिन यह प्रदेश दारू में नंबर वन है. यहाँ प्राकृतिक संसाधन भरपूर है लेकिन उसे लूटने का काम किया सरकार, उद्योगपतियों ने किया है.  सरकार ने 15 साल के अंदर में छत्तीसगढ़ को बर्बाद करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है.

3 साल से पहले दिल्ली ने लोगों को करिश्मा कर दिखाया था. वैसे ही करिश्मा छत्तीसगढ़ में आप लोग करके दिखाएंगे. दिल्ली में हमारी सरकार बनने से पहले सरकारी स्कूल को की हालत छत्तीसगढ़ से भी ख़राब थी लेकिन आज दिल्ली में सरकारी स्कूलों में लोग प्राइवेट स्कूल लोग नाम कटवाकर एडमिशन करा रहे हैं. ग़रीबो के बच्चों का सपना पूरा हो रहा है. मोहल्ला क्लिनिक खोली जा रही है. पूरे देश में सबसे सस्ती बिजली दिल्ली में है.

छत्तीसगढ़ में सबसे ज्यादा बिजली पैदा होती है. यहाँ 4 सौ यूनिट बिजली खफत होने पर 22 सौ रुपये चार्ज होती है. दिल्ली में एक यूनिट बिजली पैदा नहीं होती फिर भी दिल्ली में 4 सौ यूनिट खर्च होने पर 1170 रुपये चार्ज होती है. यहाँ वोट बंटने मत देना जिसे भी देना खुलकर देना. कांग्रेस रमन सिंह के गोद में बैठी हुई पार्टी है. आम आदमी पार्टी झाड़ू के ऊपर वोट देने के लिए काम करेगी तभी बदलाव आएगा.

धान के 26 सौ रुपये मिलेगा. हर व्यक्ति को रोजगार मिलेगा. एक ईमानदार सरकार लानी है. चुनावी वर्ष के मद्देनजर सभी पार्टियों के नेताओं और मंत्रियों का जगह-जगह दौरा शुरू हो चुके हैं. बीते दिनों बहुजन समाज पार्टी भी राज्य में खुद को तीसरी शक्ति बताते हुए चुनाव मैदान में कूद पड़ी है. भाजपा ने भी लोक सुराज के पहले चरण की शुरुआत कर चुकी है. अब आम आदमी पार्टी में अरविंद केजरीवाल हुंकार भरने राजधानी आये हुए हैं.