रांची. झारखंड की राजधानी रांची में जुमा के नमाज के बाद इकरा मस्जिद इलाके में अराजक तत्‍वों ने पुलिस पर हमला बोल दिया. हमले के बाद आगजनी, पथराव और फायरिंग होने से एक व्‍यक्ति की मौत हो गई है. जबकि 12 से अधिक लोग घायल हैं. एक पुलिसवाले को भी गोली लगी है. मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने लोगों से शांति की अपील की है.साथ ही बवाल के बाद इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

बता दें कि, बवाल होने के पीछे कारण नुपूर शर्मा का बयान बताया गया है. संप्रदाय विशेष के लोग इसके विरोध में सड़क पर उतरे और देखते-देखते पूरी भीड़ हिंसा का रूप ले ली. इतना ही नहीं भीड़ ने मंदिर में तोड़-फोड़ की.

वहीं रांची मे बवाल के बाद अब इंटरनेट सेवाएं पूरे तरीके से बंद कर दी गई हैं. अफवाहों पर लगाम लगाने के लिए रांची जिला प्रशासन ने जियो फाइबर समेत दूसरे मोबाइल सेवा प्रदाता कंपनियों की इंटरनेट सेवा फिलहाल बंद करा दी है. कुछ इलाकों में रांची सदर एसडीओ के आदेश से धारा 144, कर्फ्यू लगाया गया है.

जानकारी के अनुसार रांची में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद संप्रदाय विशेष के लोगों ने शहर में जबर्दस्‍त तांडव मचाया है. पुलिस पर फायरिंग, पथराव के बाद मंदिरों में तोड़-फोड़ की गई. भारी हिंसा और बवाल के बाद कुछ इलाकों में कर्फ्यू लगाया गया है. इस घटना में रांची के हिंदपीढ़ी इलाके के लोगों के अलावा बाहरी उपद्रवी के शामिल होने की बात सामने आ रही है.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को राजधानी रांची में उपद्रव की घटनाओं पर अफसोस जताया है. प्रोजेक्ट भवन सचिवालय में संवाददाताओं से बातचीत में उन्होंने कहा कि यह घटना निश्चित रूप से चिंता का विषय है. लोग धैर्य रखें और किसी भी जुर्म में शरीक न हों. उन्होंने कहा कि आज की घटना से जुड़े विषय पर भी चिंता की आवश्यकता है. कहीं न कहीं हम सब बहुत सुनियोजित तरीके से कुछ ऐसी शक्तियों का शिकार हो रहे हैं, जिसका परिणाम हम सबको भुगतना पड़ेगा. झारखंड की जनता संवेदनशील रही है और वर्तमान हालात में हम परीक्षा की घड़ी से गुजर रहे हैं. उन्होंने कहा धैर्य खोने की आवश्यकता नहीं है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक