रायपुर. पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा ने सभी रेंज पुलिस महानिरीक्षक और प्रदेश के सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों के साथ प्रदेश की कानून व्यवस्था और अपराध पर प्रभावी नियंत्रण की समीक्षा की है. वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से की गई समीक्षा के दौरान पुलिस महानिदेशक जुनेजा ने सभी जिलों में संपत्ति संबंधी अपराध शारीरिक अपराध, महिलाओं और बच्चों के विरूद्ध घटित अपराधों पर नियंत्रण की समीक्षा की और इन अपराधों पर नियंत्रण के लिए संलिप्त व्यक्तियों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं.

पुलिस महानिदेशक जुनेजा ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के मंशानुरूप और शासन की प्राथमिकता सूची में सम्मिलित चिटफंड कंपनियों के संचालकों के विरूद्ध की गई कार्यवाही और निवेशकों की धन वापसी के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की है. उन्होंने प्रदेश में नशीली पदार्थों का कारोबार करने वाले अपराधियों और चोरी, नकबजनी, लूटपाट और चाकूबाजी की वारदातों में संलग्न अपराधियों के विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही के निर्देश दिए.

पुलिस महानिदेशक जुनेजा ने समीक्षा बैठक के दौरान प्रदेश के सभी जिलों में कानून व्यवस्था की स्थिति की भी जानकारी ली. प्रदेश में सामाजिक सदभाव बनाए रखने के लिए सभी आवश्यक उपाय और कार्यवाही किए जाने बाबत निर्देश दिए. प्रदेश में अपराधियों और गुंडों के विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही और सामाजिक अपराध, जूआ, सट्टा और अवैध शराब की बिक्री के विरूद्ध लघु अधिनियम के तहत प्रभावी कार्यवाही करने के निर्देश दिए. इस अवसर पर अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक विवेकानंद सिन्हा, हिमांशु गुप्ता, पुलिस महानिरीक्षक इंटेलिजेंश आनंद छाबड़ा सहित पुलिस मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे.