नई दिल्ली। राष्ट्रीय राजधानी से क्राइम का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां शादीशुदा महिला का अफेयर एक व्यक्ति से चल रहा था. वो अपने पति को छोड़कर प्रेमी से शादी करना चाहती थी. इसलिए प्रेमी पर वो लगातार शादी करने का दबाव बना रही थी. इस पर प्रेमी ने उसे मौत के घाट उतार दिया. ये कोल्ड ब्लडेड मर्डर था, क्योंकि पूरे होशोहवास और शांति में प्लानिंग करने के बाद हत्या को अंजाम दिया गया. हत्या करने से पहले प्रेमी ने प्रेमिका के साथ शारीरिक संबंध भी बनाए और फिर उसे मार डाला.

हत्या के बाद शव को खाली पड़े प्लॉट पर फेंका

आरोपी ने हत्या के बाद शव को वसंतकुंज इलाके में खाली पड़े प्लॉट पर फेंककर फरार हो गया. महिला का शव 24 मई को पुलिस ने बरामद किया था. जिसके बाद पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर छानबीन की और 16 जून को आरोपी 38 वर्षीय को संजय उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है.

ये भी पढ़ें: ये कैसा जश्न: कारों के काफिले के साथ जमानत पर रिहा हुए साथी को लेने गए 83 लोग, सार्वजनिक उपद्रव के आरोप में सभी गिरफ्तार

11 साल पहले पत्नी की भी की थी हत्या

हैरानी की बात ये है कि आरोपी ने 11 साल पहले अपनी पत्नी की भी हत्या कर दी थी. आरोपी ने 2011 में मामूली विवाद के बाद अपनी पत्नी की हत्या कर दी थी. हत्या के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा था, जहां 8 साल जेल में रहने के बाद वह जेल से बाहर आया और दूसरी महिला के संपर्क में आ गया था. पुलिस उपायुक्त मनोज सी ने बताया कि 24 मई को पीसीआर काल से थाना पुलिस को चर्च रोड स्थित एक खाली प्लॉट में एक महिला का शव मिलने की सूचना मिली थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. पुलिस टीम शव की पहचान करने में जुट गई. पुलिस को मौके से महरौली की एक टेलर की दुकान का बैग मिला था.

ये भी पढ़ें: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली कोर्ट ने मंत्री सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका की खारिज

आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

महिला टेलर से पूछताछ के आधार पर मृतक की पहचान की गई. महिला अपने परिवार के साथ महरौली के वार्ड नंबर-3 में रहती थी और उसके पति ने 22 मई को उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी. मृतका के पति ने पूछताछ में बताया कि वह चर्च रोड स्थित शांति कुंज में घरेलू सहायिका के रूप में काम करती थी. सीसीटीवी कैमरे की एक फुटेज में महिला वारदात वाले दिन एक व्यक्ति के साथ जाती हुई दिखी थी. इसके बाद पुलिस स्ट्रीट वेंडरों, सुरक्षाकर्मियों और पान मसाला बेचने वालों से पूछताछ कर उसकी पहचान करने में जुट गई. करीब 72 घंटों की पूछताछ के बाद आरोपी की पहचान हुई और उसे गिरफ्तार कर लिया गया.