रायपुर.सुकमा में हुए नक्सली हमले के विरोध में कांग्रेसियों ने मंगलवार की रात रायपुर के जयस्तंभ चौक पर मुख्यमंत्री का पुतला फूका है. कांग्रेसियों का आरोप है कि जब नक्सल प्रभावित क्षेत्र में सीएम मोटर साईकिल पर घूमते है तो कुछ नहीं होता है. और जब आम लोग या कांग्रेसी वहा जाते है तो वहा झीरम जैसी घटना हो जाती है.

कांग्रेस के शहर अध्यक्ष विकास उपाध्याय का कहना है कि दो दिन पहले ही मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह घटना स्थल के तीन ​किलोमीटर दूर मोटर साईकिल पर घूम रहे थे उस समय कुछ नहीं हुआ और उसी जगह पर हमारे 9 जवान शहीद हो गये. विकास का यह भी कहना है कि सरकार द्वारा नक्सलियों पर अंकुश नही लगाया गया है जिसकी वजह से आज जवानों की जान जा रही है. उन जवनों के बच्चो को देखने वाला कोई नही है और उसकी ही लड़ाई कांग्रेस लड़ रही है.

गौर​तलब है कि किस्टाराम-पेलोदी मार्ग पर आज उस वक्त सीआरपीएफ के एएलएम पर माओवादियों ने एलईडी ब्लास्ट कर दिया, जब जवान एएलएम में सवार होकर सर्चिंग पर निकले थे. ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि एंटी लैंड माइन व्हीकल के परखच्चे उड़ गए. उसमें सवार आठ जवानों की मौके पर ही शहादत हो गई, वहीं एक अन्य ने बाद में दम तोड़ दिया. घटना में गंभीर रूप से घायल दो जवान मदन कुमार और राजेश कुमार को एयरलिफ्ट कर रायपुर के निजी अस्पताल में बेहतर इलाज के लिए दाखिल कराया गया है.