कपिल शर्मा, हरदा। कहते है नेता-मंत्री बड़ी बड़ी लग्जरी गाड़ियों से नीचे नहीं उतरते। चलती हुई गाड़ी से ही बात कर लेते हैं। लेकिन हरदा में मामला ठीक इसके विपरीत देखने को मिला, जहां कृषि मंत्री कमल पटेल बैलगाड़ी हांकते हुए किसान के खेत तक पहुंचे। उन्होंने अपने ट्विटर पर भी वीडियो अपलोड किया है।

दरअसल, यह पूरा मामला हरदा जिले के ग्राम ऊडावां का है। सोमवार को कृषि मंत्री कमल पटेल अचानक गांव पहुंचे, तो किसानों को बैल गाड़ी चलते देख खुद को रोक नहीं पाए और किसानों से बैल गाड़ी खुद लेकर हांकने लगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि बचपन में स्कूल या खेत कहीं भी जाना होता तो बैल गाड़ी ही एकमात्र साधन हुआ करता था। आजकल तो बैलगाड़ी बहुत कम देखने को मिलती है। ऐसे में आज जब बैल गाड़ी चलाया तो बचपन की यादे ताजा हो गई। कई लोग इसे राजनीति से जोड़कर देख रहे हैं और कह रहे हैं कि यह त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के प्रचार प्रसार का नया तरीका है।

बता दें कि कमल पटेल मध्य प्रदेश के छोटे से लेकिन कृषि के क्षेत्र में देश के अव्वल जिलों में शामिल हरदा से आते हैं। प्रदेश में किसानों के ऊपर कभी किसी भी समय आपदा संकट आता है। तो कृषि मंत्री कमल पटेल किसान के खेत में किसान से पहले खड़े मिलते हैं। मध्यप्रदेश में इन दिनों त्रिस्तरीय पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव हो रहे हैं। चुनाव के मौसम में नेतागण जहां एक ओर अपनी पार्टी और प्रत्याशियों को जिताने की अपील करते नजर आते हैं, वहीं दूसरी ओर कृषि मंत्री कमल पटेल किसान के रूप में किसान के साथ खड़े नजर आते हैं। सोमवार को हरदा के ग्राम उंडावा में अचानक पहुंचे और एक किसान के खेत पर पहुंच गए। बोउनी के सीजन में किसान खेत पर ही होता है तो मंत्री पटेल भी बाड़े से बैलगाड़ी पर सवार होकर किसान भाइयों को बिठाकर खेत के लिए बैलगाड़ी हाकते हुए खेत की ओर रवाना हो गए।

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus