रायपुर. ऑटोमोबाइल सेक्टर में मध्य भारत का सबसे बड़ा मेगा इवेंट ऑटो एक्सपो-2018 का आयोजन किया जा रहा है. जो की रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में 16 से 19 मार्च तक होने जा रहा है. यह आयोजन रायपुर ऑटोमोबाइल्स डीलर्स एसोसिएशन (राडा) द्वारा किया जा रहा है. जिसमें टू व्हीलर, कार, ट्रैक्टर्स व कमर्शियल व्हीकल के 55 डीलर्स अपने वाहनों का प्रदर्शन व विक्रय करेंगे. इसके अलावा 10 यूज्ड कार व 4 कंस्ट्रक्शन इक्विपमेंट्स कंपनी के साथ ऑटोमोबाइल्स सेक्टर से जुड़े सहयोगी 45 कंपनियां भी हिस्सा ले रही हैं. जिसमें फाइनेंस, इंश्योरेंस, टायर ट्यूब, बैटरी, लुब्रिकेंट्स कंपनियां शामिल हैं.इस एक्सपो ग्राहकों को फायदे के लिए कंपनियां कई आकर्षक प्रस्ताव भी लेकर आ रही हैं. यहां रोजाना वाहनों के नए माडलों की लांचिंग भी की जायेगी.

इस एक्सो का उद्घाटन मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के हाथों किया जायेगा. इस एक्सपो की शुरूआत बिग बास फेम करिश्मा तन्ना व लोकल बैंड शो की प्रस्तुति के सा​थ होगी. स्टंट शो, मेगा फैशन शो, क्विज, फायर शो, फूड कोर्ट एक्सपो के मुख्य आकर्षण होंगे. आयोजन के दौरान लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से लेकर अन्य अवार्ड सेरेमनी भी रखे गए हैं.

रायपुर ऑटोमोबाइल्स डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मनीषराज सिंघानिया, ऑटो एक्सपो कमेटी के चेयरमेन जयेश पिथालिया, सचिव विवेक गर्ग, कोषाध्यक्ष रविंद्र भसीन ने संयुक्त पत्रकारवार्ता में बताया कि चूंकि इस बार डीलर्स व सहयोगी सेक्टर से भाग ले रही कंपनियों की स्टाल लगभग 100 तक पहुंच गई है और अब राडा का ऑटो एक्सपो केवल छत्तीसगढ़ ही नहीं बल्कि मध्यभारत का बहुप्रतिक्षित एक्सपो बन चुका है, इसलिए बड़ी जगह पर साइंस कालेज मैदान में 16 से 19 मार्च 2018 तक आयोजित किया जा रहा है. जिसमें पड़ोसी राज्यों से भी लोग एक्सपो में पहुंचते हैं.

आयोजको ने बताया कि संयोगवश एक्सपो अवधि के दौरान दो दिन नवरात्रि का भी समावेश है इसलिए ग्राहकों के लिए शुभ मुहूर्त पर खरीदी करने का अवसर भी मिलेगा. आयोजको का कहना था कि छत्तीसगढ़ के लोगों को अब मेट्रो सिटी जाने की जरूरत नहीं है. सभी सेग्मेंट में कंपनियों के अधिकृत डीलर्स यहां मौजूद है और जिस दिन ऑल इंडिया लांचिंग होती है, रायपुर में भी उसी दिन वाहन की उपलब्धता हो जाती है. छत्तीसगढ़ की पहचान एक बड़े बायर्स मार्केट के रूप में बन चुकी है. एक्सपो स्थल पर बिजली, पानी, अग्निशमन, पार्किंग व टॉयलेट से लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं. स्टालों का समायोजन ऐसा किया गया है ताकि ग्राहकों को सुविधाजनक रहे.

आयोजनको की माने तो रोजाना ही ऑटोमोबाइल डीलर्स अपने वाहन बेंचते हैं और ग्राहक खरीदते हैं पर एक ही छत के नीचे सभी सेग्मेंट के वाहनों की मौजूदगी जहां लोगों को चयन का विकल्प देता है वहीं नए-पुराने वाहनों से एक साथ रूबरू होने का मौका भी मिलता है पर डीलर्स और सहयोगी कंपनियां बगैर किसी प्रतिस्पर्धा के ग्राहक सेवा देने के लिए तत्पर रहते हैं.