नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने जैसे ही बिक्रम मजीठिया से माफी मांगी, वैसे ही पार्टी में जैसे भूचाल आ गया. खासतौर पर पंजाब में आप पार्टी में बवाल शुरू हो गया. यहां तक कि आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रदेश अध्यक्ष भगवंत मान ने अपना इस्तीफा दे दिया है. अपने फेसबुक पेज पर उन्होंने इस बात की जानकारी दी.

दरअसल अरविंद केजरीवाल ने अकाली दल नेता बिक्रम मजीठिया से माफी मांग ली है. केजरीवाल ने मजीठिया पर ड्रग्स रैकेट के आरोप लगाए थे. उन्होंने कहा कि चुनाव के वक्त उन्होंने जो आरोप लगाए थे, वो गलत थे.

बिक्रम मजीठिया ने 20 मई 2016 को अरविंद केजरीवाल, संजय सिंह और आशीष खेतान के खिलाफ आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कराया था. मजीठिया ने इन लोगों पर छवि खराब करने का आरोप लगाया था.

कुमार विश्वास ने कसा केजरीवाल पर तंज

इस माफी के बाद से ही पार्टी में बगावत शुरू हो गई है. पंजाब में पार्टी नेता सुखपाल खैरा ने केजरीवाल की माफी पर सवाल उठाए हैं. इधर कुमार विश्वास ने भी केजरीवाल पर निशाना साधते हुए व्यंग्य कसा है कि थूक कर चाटने वाले पर क्या यकीन करें.

बीजेपी सरकार में मंत्री हरसिमरत कौर के भाई हैं मजीठिया

अगर बिक्रमजीत सिंह मजीठिया के बारे में बात करें, तो वे पंजाब के पूर्व डिप्टी सीएम सुखबीर बादल की पत्नी हरसिमरत कौर के भाई हैं. मजीठिया बादल सरकार में मंत्री रह चुके हैं. वर्तमान में वो मजीठिया विधानसभा सीट से शिरोमणी अकाली दल के विधायक हैं. 2007 और 2012 में भी वे विधायक रह चुके हैं. मजीठिया की बहन हरसिमरत कौर अभी केंद्र की बीजेपी सरकार में मंत्री हैं.