भोपाल. मध्यप्रदेश के पीडब्ल्यूडी मंत्री रामपाल सिंह की कथित बहू ने फाँसी लगा कर खुदकुशी की है. जानकारी के अनुसार मंत्री रामपाल सिंह के बेटे गिरिजेश प्रताप सिंह ने उदयपुरा निवासी प्रीति रघुवंशी  के आर्य समाज मंदिर में कथित रूप से शादी की थी. आर्य समाज मंदिर ने गिरिजेश और प्रीति की शादी के मैरिज सर्टीफिकेट बनाया था. मैरिज सर्टीफिकेट की कॉपी मौजूद है.

बताया जा रहा है कि गिरिजेश और प्रीति ने अपने परिवार वालों से छिपकर शादी की थी. बाद में प्रीति के परिवार वालों को दोनों की शादी का पता चल गया था. मृतिका प्रीति ने एक सुसाइड नोट भी लिखा है. जिसमें उसने अपने माता-पिता को सम्बोधित करते हुए गलती होने की बात कही है. पुलिस ने यह सुसाइड नोट बरामद कर लिया है इसमें दो रंग की सिहाई से लिखा गया है. ऐसा माना जा रहा है कि यह सुसाइड नोट प्रीति ने पहले ही लिखा था जुसमे बाद में कुछ करेक्शन किए.

बीते दिनों गिरिजेश प्रताप सिंह की सगाई दूसरी लड़की के साथ इंदौर में हुई थी. ऐसा अंदेशा लगाया जा रहा है कि गिरिजेश की दूसरी लड़की की सगाई की बात से आहात होकर प्रीति ने फाँसी लगा कर खुदकुशी की है. फिलहाल मंत्री रामपाल सिंह से इस मामले के संबंध में कोई प्रतिक्रिया प्राप्त नहीं हुई है. वही प्रीति के परिजन पुलिस से मृतिका का शव लेने से इंकार कर रहे हैं. मृतिका के परिजनों का कहना है कि वह शव को तभी लेंगे जब मंत्री पुत्र और मंत्री स्वमं नहीं आते.

वही इस मामले में कांग्रेस ने सियासी रंग देते हुए मंत्री पुत्र के खिलाफ कार्यवाई करने की मांग की है. कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता के के मिश्रा का आरोप है कि प्रदेश के 3 अधिकारियों ने उन्हें फोन कर मंत्री का नाम प्रेस कांफ्रेस में नहीं लेने के लिए दबाव बनाने की कोशिश की थी.