प्रदीप गुप्ता, कवर्धा. सुकमा जिले के किस्टाराम में नक्सलियों द्वारा किये गये बारूदी विस्फोट के विरोध में छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस द्वारा जोरदार प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेड का घेराव किया गया. यह प्रदर्शन मुख्यमंत्री के गृह जिला कवर्धा में किया गया.

प्रदर्शन के दौरान जनता कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मूंह पर काली पट्टी बांध रखी थी साथ ही अपने हाथों में तख्तिया ले रखी थी. जिसमें लिखा था कि ऑफिस में बैठकर रणनीति बनाना बंद करो. प्रदर्शन कर रहे इन कार्यकर्ताओं की मांग है कि शहीद जवानों के परिवार को एक एक करोड़ रूपये दिये जाये साथ ही नक्सल क्षेत्र में तैनात जवानों की बीमा कराने की भी मांग इन कार्यकर्ताओं ने की. कलेक्ट्रेट परिसर के सामने इन कार्यकर्ताओं ने 2 मिनट का मौन धारण कर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी और उसके बाद राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा.

संभाग अध्यक्ष अय्यूब खान ने कहा कि जब नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में मुख्यमंत्री जाते है तो कुछ नहीं होता है और उनके जाने के कुछ घंटो बाद ही वहां पर नक्सलियों द्वारा विस्फोट कर जवानों को शहीद कर दिया जाता है. जैसा कि सुकमा जिले के किस्टाराम में देखने को मिला.

जिलाध्यक्ष अगमदास और शहर जिलाध्यक्ष हिफजुल भाई ने कहा कि आज सरकार की गलत नीतियों के चलते नक्सली समस्या 3 ब्लाक से निकलकर 14 जिलों में फैल गई है.

इसके अलावा युवा जनता कांग्रेस विधानसभा अध्यक्ष सुनील केशरवानी ने कहा कि नक्सली हमले में जब भी कोई जवान शहीद होता है तो मुख्यमंत्री घटना की सिर्फ निंदा करते हैं और उनके हित में फैसला नहीं लेते हैं.