मुंबई। उद्धव ठाकरे के खिलाफ बगावत कर भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाने वाले एकनाथ शिंदे ने महाराष्ट्र विधानसभा में विश्वास मत हासिल कर लिया. शिंदे सरकार को 164 मत मिले. वहीं विपक्ष में महज 99 मत मिले हैं. मतदान के दौरान कई विधायकों ने अपने मताधिकार का प्रयोग नहीं किया.

महाराष्ट्र विधानसभा के विशेष सत्र के दूसरे दिन आज एकनाथ शिंदे सरकार की अग्नि परीक्षा थी. लेकिन इस परीक्षा को शिंदे आसानी से पार कर गए. उनके पक्ष में 164 विधायकों ने मत दिया. वहीं समाचार लिखे जाने तक विश्वास मत के खिलाफ 99 मत पड़े थे. वोटिंग के दौरान उद्धव गुट के साथ माने जा रहे विधायक संतोष बांगर ने एकनाथ शिंदे के पक्ष में वोट किया. वहीं कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण सहित महा विकास अघाड़ी के 8 विधायकों के अलावा सपा के 2 और एआईएमआईएम के एक विधायक ने भी मतदान में हिस्सा नहीं लिया.

उद्धव गुट के विधायकों को मिलेगा नोटिस

मतदान खत्म होने के साथ ही एकनाथ शिंदे गुट के चीफ व्हीप भारत गोगावले ने विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेलर के समक्ष याचिका दायर की. चीफ व्हीप ने उद्धव गुट के 16 विधायकों के व्हीप का पालन नहीं करने पर निलंबित करने की मांग की. स्पीकर के कार्यालय की ओर से बताया गया कि इन विधायकों को नोटिस जारी किया जाएगा.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक