प्रदीप सिंह ठाकुर,देवास। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज देवास में भाजपा महापौर प्रत्याशी गीता अग्रवाल और पार्षदों के समर्थन में जनसभा की. इस दौरान उन्होंने विधायक गायत्री राजे पवार के निवेदन पर देवास की सबसे बड़ी समस्या पैकी प्लाट का मुद्दा तत्काल खत्म करने की घोषणा की है. पिछले 16 वर्ष से इसकी समस्या चली आ रही थी. सीएम ने कहा कि जितने भी छोटे प्लाट हैं, उस पर आमलोग अपने हिसाब से मकान का निर्माण कर सकेंगे. आज से ही पैकी प्लाट की व्यवस्था को समाप्त किया जाता है.

मिर्ची बाबा के विवादित बयान से गोविंद सिंह नाराज: नेता प्रतिपक्ष बोले- उन्हें आपत्ति है तो न्यायालय की शरण लें, इस तरह बोलना उचित नहीं

बता दें कि पैकी प्लाट की यह समस्या पूरे प्रदेश में सिर्फ देवास में थी. जिसके तहत टीएनसीपी के नक्शे पर आधारित बड़े प्लाट के दो भाग (सब डिवीजन) कर दिए जाएं, तो उसे पैकी प्लाट कहा जाता है. इस तरह के प्लाट पर नगर निगम ने मकान निर्माण की अनुमति नहीं दी थी. इसके साथ ही ऐसे प्लाट का नगर निगम द्वारा नक्शा पास नहीं होने से बैंकों द्वारा होम लोन भी नहीं दिया जाता था.

मिर्ची बाबा के विवादित बयान पर सियासत: कांग्रेस ने किया किनारा, तो बीजेपी ने कनेक्शन दिलाया याद, निर्देशकों का सिर कलम करने पर 20 लाख का रखा है इनाम

आज जब सीएम देवास पहुंचे, तो उन्होंने देवासवासियों को सौगात देते हुए इस व्यवस्था को समाप्त कर दिया है. इसके साथ ही अवैध कॉलोनियों को वैध करने और गरीबों को पट्टे दिए जाने की घोषणा भी की है. सभा के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने महापौर प्रत्याशी और पार्षदों को जनता से वोट देने की अपील की. भाजपा को जिताने के लिए दोनों हाथ ऊपर उठवाकर कार्यकताओं को संकल्प दिलाया.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus