रायपुर. कांग्रेस पार्टी के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने आज सर्किट हाउस में पत्रकारों से चर्चा की. पुनिया ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की स्थिति पहले जैसी नहीं रही. अब संगठनात्मक रूप से कांग्रेस बहुत मजबूत हो चुकी है. कांग्रेस पार्टी में रहकर भाजपा को जिताने वाले जयचंदों को बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है. अब पार्टी में कोई भी जयचंद नहीं बचे हैं. इस चुनाव पार्टी की जीत पक्की है.
पुनिया ने पत्रकारों से विस्तृत चर्चा करते हुए कहा कि इस बार बूथ स्तर पर जीत दिलाने के लिए मेहनत करने वाले कार्यकर्ताओं को राहुल गाँधी सम्मान करेंगे. जिन-जिन बूथों से सफलता हासिल होगी उन बूथों के जिम्मेदार कार्यकर्ताओं का विशेष सम्मान किया जायेगा. पुनिया ने आगे कहा कि कांग्रेस अपने किसी भी कार्यकर्ता को निराश नहीं छोड़ेगी. सबको उचित जिम्मेदारी सुनिश्चित करेगी.
पार्टी ने बूथ कमेटियों का निर्माण, पाराटोला कमेटियों का निर्माण, उनका ट्रेनिंग का प्रोगाम बनाया है. बहुत जल्दी विधानसभावार ट्रेनिंग प्रोगाम चलेंगे. उसके बाद बिलासपुर संभाग में राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी का कार्यक्रम भी प्रस्तावित है. जिसमें बूथ अध्यक्ष, पाराटोला प्रभारी, उन बिलासपुर संभाग की 24 विधानसभाओं का एक जगह कार्यक्रम होगा, सीधा संवाद राष्ट्रीय अध्यक्ष से करेंगे.