लंदन। बोरिस जॉनसन के इस्तीफे के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के लिए चल रही दौड़ में भारतीय मूल के ऋषि सुनक अब भी आगे चल रहे हैं. दूसरे राउंड की गणना में सुनक ने 101 सांसदों का समर्थन हासिल किया. वहीं उनके करीबी प्रतिद्वंद्वी पेनी मोरडुएंट से 18 वोट ज़्यादा हासिल किए.

प्रधानमंत्री पद की दौड़ में अब केवल पांच उम्मीदवार ही मैदान में रह गए हैं. सत्तारुढ़ कंजर्वेटिव पार्टी में प्रधानमंत्री पद के लिए चयन किए जा रहे नेता के लिए दूसरे दौर की मतदान में ऋषि सुनक 101 मतों के साथ सबसे आगे हैं, उनके बाद दूसरे चरण में पेनी मोरडुएंट ने 83 मत, लिज़ ट्रॉस ने 64 मत, केमी बाडेनोक ने 49 मत और टॉम टुगेनडैट ने 32 मत हासिल किए.

प्रधानमंत्री पद के लिए दावेदारी जताने वाली भारतीय मूल की सुएला ब्रेवरमैन को दूसरे राउंड की वोटिंग में सबसे कम 27 वोट मिले. जिसके बाद वह इस दौड़ से बाहर हो गई हैं. अब अगले सप्ताह सोमवार को अगले राउंड की वोटिंग होगी. सांसदों की वोटिंग में अंतिम दो दावेदारों को चुना जाएगा. इसके बाद पार्टी के सदस्य इनमें से एक दावेदार का चुनाव करेंगे जिसके नाम का एलान 5 सितंबर को होगा.

इसे भी पढ़ें : BREAKING: ललित मोदी संग रिलेशन में आईं सुष्मिता सेन, MODI ने शेयर की पर्सनल तस्वीरें, जानिए ट्वीट कर क्या लिखा ?

सट्टेबाजों को नहीं ऋषि पर भरोसा

इंफोसिस के संस्थापक एनआर नारायण मूर्ति के दामाद ऋषि सुनक भले ही पार्टी के भीतर प्रधानमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे हो, लेकिन सट्टेबाजों का मानना है कि आखिर में दौड़ दो लोगों के बीच ही रहेगी, जिसमें ऋषि सुनक के साथ पेनी मोरडुएंट शामिल हैं. सट्टेबाजों का मानना है कि दौड़ में दूसरे क्रम पर बने पेरी मोर्डांट जल्द ही ऋषि सुनक को पीछे छोड़कर ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री बन जाएंगे.

इसे भी पढ़ें : मूसेवाला की तरह कनाडा में मारा गया सिख नेता, आतंकवाद की इस बड़ी घटना से था उसका संबंध…

छत्तीसगढ़ की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक