राकेश चतुर्वेदी, भोपाल। मध्यप्रदेश पंचायतों में जीत को लेकर सत्ताधारी बीजेपी और कांग्रेस पार्टी के अपने-अपने दावे हैं। जिला पंचायत सदस्यों के कुल 873 पदों में से कांग्रेस ने 386 पदों पर जीत का दावा किया है। कांग्रेस का दावा है कि बीजेपी को सिर्फ 360 पद मिले हैं। वहीं बीजेपी ने 80 प्रतिशत सीटें जीतने का दावा किया है। भारी बहुमत के साथ 37 जिलों में एकतरफा जीत का दावा किया है। 37 जिलों में पार्टी समर्थित जिला पंचायत अध्यक्ष बनाने का भी दावा किया है।

इधर मतगणना को लेकर बीजेपी-कांग्रेसी की आज तैनाती होगी। 11 नगर निगमों में दिग्गज डेरा डालेंगे। मतगणना पर नजर रखने के लिए नेताओं की तैनाती होगी। कांग्रेस में दिग्विजय सिंह, सुरेश पचौरी जैसे नेता मोर्चा संभालेंगे तो बीजेपी में मंत्री-विधायक मैदान में उतरेंगे।

पंचायत चुनाव- Panchayat Election

बता दें कि 17 जुलाई को निकाय चुनाव के पहले चरण के मतदान की मतगणना होगी।

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बीजेपी बीजेपी विधायक दल की बैठक 17 जुलाई को शाम 7 बजे होगी। बैठक मुख्यमंत्री निवास में होगी। बैठक में चुनाव को लेकर रणनीति बनेगी। बैठक में सभी विधायकों को अनिवार्य रूप से मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं।

परिणाम आने के पहले पूर्व सीएम कमलनाथ ने जनता का आभार जताया है। उन्हें ट्वीट के माध्यम से जनता का आभार जताया है।

यूनिवर्सिटी में छात्राओं के बीच चले लात-घूंसे और चाकूः गर्ल्स कॉलेज की छात्राओं ने मिलकर यूनिवर्सिटी की छात्रा को पीटा, VIDEO वायरल

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus