हर्षराज गुप्ता, खरगोन। खरगोन के युवा निशानेबाज ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर (Aishwary Pratap Singh Tomar) ने साउथ कोरिया में अपना हुनर दिखाया है। ISSF World Cup में शनिवार की सुबह हुए 50 मीटर रायफल 3 पोजिशंस मेंस में ऐश्वर्य ने सीधे स्वर्ण पदक पर निशाना लगाया। टोक्यो ओलंपियन ऐश्वर्य ने अपने प्रतिद्वंद्वी को 16-12 से हराया। यह उनका वर्ल्ड कप में दूसरा व्यक्तिगत स्वर्ण पदक है। इससे पहले 2020 में दिल्ली में हुए वर्ल्ड कप में ऐश्वर्य ने स्वर्ण पदक जीता था। शनिवार को फाइनल राउंड में सफल रहे 8 खिलाड़ियों में ऐश्वर्य ने बेहतर प्रदर्शन किया।

VIDEO: जब अचानक छात्र-छात्राओं ने कलेक्टर की रोकी कार, सहजता से रुके कलेक्टर और सुनी समस्याएं, जानिए क्या है पूरा मामला ?

ऐश्वर्य की सफलता से उनके गृहग्राम रतनपुर (झिरन्या) में खुशी का माहौल है। प्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया व मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने भी ट्वीट के माध्यम से ऐश्वर्य की जीत पर खुशी जताते हुए शुभकामनाएं दी है। ऐश्वर्य के पदक जीतने के बाद परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। गांव के लोगों ने घर पहुंचकर परिवार का मुंह मीठा करवाया।

कभी तो जमीन पर आ जाओ सरः कमलनाथ के हेलीकॉप्टर से निगरानी पर बीजेपी ने साधा निशाना, बोली- अंकल ने निकाय चुनाव परिणाम के दिन भी घूमने का जुगाड़ कर लिया

किसान होने के बाद भी शूटिंग जैसे खेल को समझते हैं तोमर
ऐश्वर्य के पिता मूलत: किसान हैं। जिला मुख्यालय से करीब 80 किमी दूर छोटे से गांव रतनपुर में रहते हैं। दिनभर खेती-किसान के काम में व्यस्त रहने के बाद भी उनका शूटिंग से खासा लगाव है। बेटे के एकेडमी से जुड़ने और विभिन्न स्तर पर पदक जीतने के बाद उनकी रूचि और बढ़ गई। ऐश्वर्य के कोच वैभव शर्मा का कहना है कि शूटिंग को हर कोई इतने अच्छे से नहीं समझता है। लेकिन किसान होकर भी ऐश्वर्य के पिता का इस खेल को इतने अच्छे से समझना बड़ी बात है।

सीएम शिवराज और वसुंधरा राजे सिंधिया ने दी बधाई

ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर की उपलब्धि पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया (Vasundhara Raje Scindia) ने बधाई दी है। वसुंधरा राजे सिंधिया ने ट्वीट करते हुए लिखा कि- मध्य प्रदेश शूटिंग अकादमी विश्व कप चैंपियन बना रही है! आज सुबह ऐश्वर्या तोमर के स्वर्ण के बाद एक दिन में दो स्वर्ण रुबीना फ्रांसिस द्वारा आज पैरा विश्व कप में एक और स्वर्ण। 18 साल के युवा को हार्दिक बधाई

https://twitter.com/ChouhanShivraj/status/1548294847752126464

वसुंधरा राजे सिंधिया के ट्वीट को रि-ट्वीट करते हुए सीएम शिवराज ने ट्वीट करते हुए लिखा कि- म्यूनिख, जर्मनी में आयोजित वर्ल्ड शूटिंग पैरा स्पोर्ट वर्ल्डकप में मिक्स्ड टीम में शामिल बेटी @Rubina_PLY को 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने हेतु हार्दिक बधाई। आपकी इस स्वर्णिम सफलता से पूरा मध्यप्रदेश गौरवान्वित है। आपके उज्जवल भविष्य हेतु मेरी शुभकामनाएं।

BIG Crime Breaking: हथेली पर आत्महत्या की कहानी लिखकर फांसी लगाने वाली महिला टीचर के पति ने की आत्महत्या, तालाब में कूदकर दी जान

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus