मध्यप्रदेश में कई जिलों के नगर परिषद और नगर पालिका के चुनाव परिणाम आ चुके हैं। अधिकतर जगहों में बीजेपी का कब्जा हो गया है। वहीं कई निर्दलीयों ने बाजी मारी है।

धार जिले के बदनावर नगर परिषद मतगणना में परिणाम आ चुके है। निर्वाचन अधिकारी वीरेंद्र कटारे ने की 15 वार्डो की आधिकारिक घोषणा कर दी है। यहां 10 सीट भाजपा जीती, 4 सीट कांग्रेस जीती और 1 सीट पर निर्दलीय की जीत हुई है। नगर परिषद बदनावर नगर परिषद बदनावर में परिणाम भाजपा ने 10 सीटें जीती हुई कांग्रेसी 4 सीट पर जीत हासिल की

नीमच जिले के जीरन नगर परिषद के परिणाम भी आ चुके। यहां 5 वार्ड में कांग्रेस, 4 में बीजेपी और दो निर्दलीय प्रत्याशी जीते हैं। तीन वार्ड के परिणाम आने बाकी है।

भिण्ड जिले की मिहोना नगर परिषद के परिणाम वार्ड 1 से निर्दलीय देशराज श्रीवास जीते, वार्ड 2 से निर्दलीय पूजा जीवन जीती, वार्ड – 3 से निर्दलीय सपना सिंह जीती, वार्ड – 4 से बीजेपी ऊषा जीते, वार्ड – 5 से कांग्रेस ठकुरी सिंह कुशवाह जीते, वार्ड – 6 से निर्दलीय पूनम रवि सिंह जीते, वार्ड – 7 से कांग्रेस राजीव गुप्ता जीते। वार्ड – 9 से निर्विरोध अंजली शिवहरी शर्मा जीते, वार्ड -10 से कांग्रेस अजय चौधरी जीते।

देवास की 9 नगर परिषदों के अब तक का परिणाम, फिलहाल फाइनल आना बाकी है। 9 परिषदों में से 8 पर बीजेपी का कब्जा, 1 पर कांग्रेस का।  बीजेपी कार्यकर्ताओं में खुशी की लहर है।

रायसेन-सिलवानी नगर परिषद के कुल 15 वार्डो में से 10 पर भाजपा ने किया कब्जा है। 5 वार्डो में कांग्रेस ने किया कब्जा। भाजपा मय हुई नगर परिषद सिलवानी।

भिण्ड रौन नगर परिषद के कुल वार्ड 15 में भाजपा – 2 जीते, कांग्रेस – 7 जीते, बीएसपी – 1 जीते, अन्य – 5 जीते

सागर मकरोनिया नगर पालिका फाइनल रिजल्ट भाजपा के 10, कांग्रेस के 5, निर्दलीय 3 प्रत्याशी जीते है।

शाजापुर नगरपालिका परिषद के अंतिम परिणाम में भाजपा ने 29 वार्डों में 17 में जीत हासिल कर अपना कब्जा जमा लिया है। भाजपा- 17, कांग्रेस- 09, निर्दलीय- 03

नरसिंहपुर जिले की नगर निकाय चुनाव को लेकर आठों नगर निकाय में बीजेपी ने मारी बाजी है। सभी निकायों में बीजेपी का कब्जा हो गया है। यहां की परिषद कांग्रेसमुक्त हो गई है।

श्योपुर नगर पालिका के कुल वार्ड – 23 में भाजपा – 08 वार्डों में, कांग्रेस – 08 में और बीएसपी-02 व आप -01
अन्य – 4 निर्दलीय जीते हैं।

सिवनी बरघाट नगरपरिषद के वार्ड 15 में सात निर्दलीय ने जीत दर्ज की है। कांग्रेस के 3 और बीजेपी के पांच प्रत्याशी जीते है।

विदिशा नगर पालिका के कुल वार्ड-39 में भाजपा-27, कांग्रेस-6, निर्दलीय-6 जीते है। गंज बासौदा नगर पालिका के वार्ड-24 में से भाजपा-16, कांग्रेस-7, निर्दलीय-1। विदिशा जिले की दोनों नगर पालिकाओं विदिशा एवं गंजबासौदा में भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई है।

कटनी जिले की दो नगर परिषद विजय राघवगढ़ एवं कैमोर में भाजपा का अध्यक्ष बनना तय, कैमोर में कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला। विजयराघवगढ़ नगर परिषद में भाजपा 7 कांग्रेस 4 निर्दलीय 3 आप 1। कैमोर नगर परिषद में भाजपा 10 कांग्रेस 0(शून्य) निर्दलीय 5। विजय राघवगढ़ विधानसभा भाजपा विधायक संजय पाठक का क्षेत्र है।

दमोह जिले के हिंडोरिया नगरपरिषद 15 वार्ड में कांग्रेस 2, बीजेपी 10, निर्दलीय 3 जीते हैं।

BIG Crime Breaking: हथेली पर आत्महत्या की कहानी लिखकर फांसी लगाने वाली महिला टीचर के पति ने की आत्महत्या, तालाब में कूदकर दी जान

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus