कैलाश जायसवाल, रायपुर। राजधानी के लाखे नगर चौक का कांग्रेसियों ने नया नामकरण कर दिया है. बीजेपी नेताओं के नाम से शराब मार्ग नाम रख दिया है. रायपुर के प्रमुख मार्गों पर पड़ने वाले चौक-चौराहों का नाम कांग्रेस ने मुख्यमंत्री रमन सिंह और उनके मंत्रियों के नाम पर रख दिया है. ऐसा इसलिए किया गया है कि प्रदेश में सरकार शराब बेच रही है और शहर के प्रमुख मार्गों पर पड़ने वाले चौक-चौराहों पर शराब दुकान खुलेआम संचालित हो रही हैं, इसके कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.
कांग्रेस का कहना है कि आए दिन शराब दुकान पर लगने वाली भीड़ के कारण यातायात भी अवरुद्ध हो जाता है और लगातार शिकायत के बाद भी सरकारी विभाग लापरवाह बना हुआ है.
शहर कांगेस अध्यक्ष विकास उपाध्याय के नेतृत्व में आज बीच सड़क पर कांग्रेसियों ने प्रदर्शन किया. बीजेपी नेताओं के नाम पर चौक पर बैनर लटकाकर नामकरण किया गया है, जिसमें महादेव घाट जाने वाले लाखे नगर चौक पर सीएम रमन सिंह, बृजमोहन अग्रवाल, राजेश मूणत, श्रीचंद शराब मार्ग के नाम से पंडित से पूजा कराकर नामकरण किया गया.
इसके बाद लाखे नगर चौक पर बैनर को पुलिस उतारने गई, इस दौरान कांग्रेसियों और पुलिस के बीच झड़प हुई. बाद में पुलिस ने कांग्रेस के बैनर को जब्त कर लिया.