लखनऊ. देश के कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है, लेकिन उत्तर प्रदेश में अभी भी कई जिलों में ठीक से बारिश नहीं हो रही है. इस बीच गर्मी और उमस से परेशान लोगों पर राहत की फुहार बरस रही है. करीब दोपहर दो बजे से लखनऊ, गाजियाबाद और नोएडा के कई हिस्सों में हो रही से बारिश से मौसम सुहावना हो गया है.

वहीं भारत मौसम विज्ञान विभाग ने 20 से 23 जुलाई के बीच यूपी के जिलों में भारी बारिश के आसार जताए हैं. मौसम विभाग की मानें तो गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, मथुरा, आगरा, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर और आसपास के इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. बता दें कि लखनऊ में जुलाई में अब तक 129.9 मिलीमीटर वर्षा हो जानी चाहिए थी. पर सिर्फ 31.1 मिलीमीटर यानी सामान्य से 76 फीसदी कम हुई. बुधवार को सुबह धूप के बाद दोपहर बादल छा गए. कुछ देर में बदल जमकर बरसने लगे. झमाझम से मौसम सुहावना हो गया.

इसे भी पढ़ें – बारिश न होने से किसान चिंतित : UP के 75 में से 70 जिलों में औसत से कम वर्षा, खरीफ फसल पर मंडरा रहा है संकट

मौसम विभाग के मुताबिक बांदा, चित्रकूट, कौशाम्बी, प्रयागराज, प्रतापगढ़, मिर्जापुर, चंदौली, वाराणसी, संत रवि दास नगर, जौनपुर, गाजीपुर, बलिया, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद में भी भारी बारिश की संभावना है. कन्नौज, अलीगढ़, हाथरस, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, अमरोहा, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं, जालौन, झांसी, ललितपुर और आसपास के इलाकों में भी जमकर बारिश हो सकती है.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक