नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इस साल राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर बेहद गंभीर हैं. चूंकि देश में कांग्रेस की स्थिति खराब है और सबसे पुरानी राष्ट्रीय पार्टी के अस्तित्व पर ही संकट गहराता नज़र आ रहा है. ऐसे में राहुल पार्टी में नई जान फूंकने में लग गए हैं.

कर्नाटक में भी इस साल चुनाव होने हैं. इसे देखते हुए एक बार फिर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 2 दिनों के कर्नाटक दौरे पर हैं. आज यहां मैसूर में राहुल ने चामुंडेश्वरी मंदिर में दर्शन किए. उनके साथ कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया भी मौजूद थे. राहुल आज चामराजनगर और मंड्या जिले का भी दौरा करेंगे. एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे.

राहुल ने साधा बीजेपी सरकार पर निशाना

मैसूर में राहुल गांधी ने महारानी ऑर्ट्स कॉलेज फॉर वूमेन की छात्राओं से बातचीत की और उनके सवालों का जवाब दिए. उन्होंने इस दौरान जीएसटी और भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जीएसटी कांग्रेस का आइडिया था. हम एक टैक्स चाहते थे, लेकिन भाजपा सरकार ने 5 अलग-अलग तरह के टैक्स लगाए हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस 28 प्रतिशत टैक्स के खिलाफ है.

राहुल गांधी ने नोटबंदी को लेकर कहा कि इससे भारतीय अर्थव्यवस्था और रोज़गार के मौकों पर बहुत बुरा असर पड़ा है. वहीं उन्होंने पीएनबी घोटाले को लेकर कहा कि आरोपी नीरव मोदी 22 हज़ार करोड़ रुपए लेकर फरार है. अगर इतना पैसा यहां के लोगों को दिया जाता, तो कितना रोज़गार पैदा हो पाता. उन्होंने बेरोज़गारी को एक विकराल समस्या बताया और कहा कि भाजपा नौकरियों को जेनरेट करने के लिए कुछ नहीं कर रही है.