रायपुर. सभी जिला मुख्यालयों में कलेक्टर और मूल्यांकन केंद्र अधिकारी को ज्ञापन सौंपने शिक्षक मोर्चा ने कमर कस ली है. शिक्षक मोर्चा 26 मार्च को सभी जिला मुख्यालयों में ज्ञापन सौंपेंगे. शिक्षक मोर्चा का कहना है कि यदि 2 अप्रैल तक सरकार संविलियन पर कोई अहम निर्णय नहीं देगी तो 3 अप्रैल से बोर्ड परीक्षाओं के केंद्रीय मूल्यांकन का बहिष्कार किया जायेगा.

शिक्षक पंचायत ननि मोर्चा के सभी संचालक सदस्यों ने सभी संगठनों के मुख्य पदाधिकारियों से इस संबंध में तैयारी करने अपील की है. साथ ही शिक्षक मोर्चा का कहना है कि शिक्षाकर्मियों के संविलियन के मांग को लेकर उच्च स्तरीय समिति एवँ शासन असामंजस्य की स्थिति में है. समिति के तीन महीने होने पर भी न तो संगठन के पदाधिकारियों के साथ कोई सफल एवँ पूर्ण बैठक हो सकी है बल्कि एक महीने का कार्यकाल आगे बढ़ाया गया है.

उसका भी आधे से ज्यादा समय बीत गया है. निकट भविष्य में कोई बैठक निर्धारित नही है. इससे स्पष्ट होता है कि शासन एवँ उच्च स्तरीय समिति शिक्षाकार्मियों के संविलियन की प्रमुख मांग को लेकर किसी भी निर्णायक स्थिति में नही पहुंच पा रही है. अपितु प्रदेश के एक लाख अस्सी हजार शिक्षाकर्मी अपने संविलियन के मांग को लेकर अडिग है. शिक्षक मोर्चा के प्रदेश संचालक वीरेन्द्र दुबे ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से जानकारी दी है.