शब्बीर अहमद, भोपाल। भोपाल पुलिस ने पुलिस की वर्दी पहनकर वसूली करने वाले दो नकली पुलिसकर्मियों को शहडोल से गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी शराब, रेत और क्रेशर ठेकेदारों से वसूली करते थे। शिकायत मिलने के बाद कार्रवाई करते हुए भोपाल पुलिस ने दोनों फर्जी पुलिस को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों फर्जी पुलिसकर्मी के पास से वायरलैस सेट, सर्दी-गर्मी की वर्दी बरामद किया गया है।

कभी देखा है 12 फीट का किंग कोबरा और 15 फीट का अजगर….नहीं तो देखिए VIDEO

भोपाल पुलिस की गिरफ्त में आए दोनों फर्जी पुलिसकर्मी

दरअसल दोनों आरोपी देहात IG इरशाद वली (Dehat IG Irshad Wali) समेत IPS तिलक सिंह, विजय कुमार के साथ कुछ और भी IPS के नाम से वसूली कर रहे थे। अपने व्हाट्सएप पर भी IPS की डीपी लगाकर शराब, रेत, क्रेशर ठेकेदारों को फोन कर वसूली की डिमांड करते थे। दोनों ने अबतक प्रदेश के सतना, सिंगरौली, बैढन, जबलपुर, कटनी, बालाघाट और नरसिंहपुर में वसूली कर चुके हैं। पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है। मामले में बड़े गिरोह का खुलासा होने के कयास पुलिस लगा रही है।

खाट पर एमपी की स्वास्थ्य व्यवस्थाः सड़क कीचड़ से सनी, एम्बुलेंस नहीं पहुंची तो लोग खाट पर लेकर पहुंचे जिला अस्पताल

इस तरह गिरफ्त में आए आरोपी

पुलिस को लगातार वसूली की शिकायत मिल रही थी। पीड़ित लोगों का कहना था कि दो पुलिसकर्मी देहात IG इरशाद वली का नाम से वसूली कर रहे हैं। दोनों डिमांड पूरा नहीं होने पर कार्रवाई की धमकी देते हैं। दोनों पुलिसकर्मी देहात IG इरशाद वली समेत IPS तिलक सिंह, विजय कुमार के साथ कुछ और भी IPS के नाम से वसूली कर रहे हैं। लगातार मिल रही शिकायत के बाद पुलिस ने दोनों को पकड़ने का प्लान तैयार किया। इसके बाद पुलिस ने शिकायत के बाद कार्रवाई करते हुए दोनों फर्जी पुलिसकर्मियों को रंगे हाथ वसूली करते हुए शहडोल से गिरफ्तार कर लिया।

बाप नंबरी, बेटा दस नंबरीः इस पिता-पुत्र की जोड़ी के कारनामे सुन आप भी हो जाएंगे सॉक्ड, पकड़ने के लिए पुलिस पड़ी पीछे

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus