शब्बीर अहमद, भोपाल। शहडोल जिला कांग्रेस की पूरी कार्यकारिणी भंग कर दी गई है। मध्यप्रदेश पीसीसी चीफ कमलनाथ (PCC Chief Kamal Nath) के निर्देश पर शहडोल जिला कांग्रेस कमेटी का भंग किया गया है। शहडोल कांग्रेस शहर अध्यक्ष आजाद बहादुर सिंह (Shahdol District Congress President Azad Bahadur Singh) को भी पद से हटा दिया गया है। पीसीसी चीफ कमलनाथ के निर्देश पर आजाद बहादुर को पद से हटाया गया है। आजाद बहादुर पर एमपी नगरीय निकाय चुनाव में पैसे लेकर टिकट बांटने के लगे थे। आजाद बहादुर का वीडियो भी वायरल हुआ था। अगले आदेश तक सुभाष गुप्ता को बनाया शहडोल का कार्यवाहक जिला अध्यक्ष बनाया गया है।

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव: क्रॉस वोटिंग करने पर कांग्रेस ने की बड़ी कार्रवाई, 4 नेताओं को पार्टी से किया निष्कासित

इधऱ पीसीसी चीफ कमलनाथ ने एक बार फिर शासन-प्रशासन पर मध्यप्रदेश पंचायत चुनाव और नगरीय निकाय चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है। कमलनाथ ने कहा कि जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव सरकार ने चुनाव में पुलिस, पैसा, प्रशासन के दुरुपयोग और बेईमानी से जीता है। भोपाल में सत्ता का खुला दुरुपयोग किया गया। कांग्रेस सदस्यों के टेंडर वोट गैरकानूनी तरीके से डाले गए। यहां तक की 2 सदस्य होते हुए भी भाजपा ने भोपाल जिला पंचायत जीत ली। इससे साफ समझा सकता है कि चुनाव में किस तरह सत्ता पक्ष ने पुलिस, पैसा और प्रशासन का दुरुपयोग किया है।

मध्यप्रदेश की राजनीति की कुछ ऐसी तस्वीरें भी: पुलिस अधिकारी का कॉलर पकड़े दिखे दिग्विजय, तो महिला पंचायत सदस्य को पकड़कर वोट डलवाने ले जाते नजर आए MLA रामेश्वर शर्मा

कमलनाथ ने कहा कि उमरिया में कांग्रेस प्रत्याशी की जीत की पर्ची ही फाड़ दी और भाजपा को जीता दिया। इतना ही नहीं आगर मालवा में दोनों पर्ची भाजपा प्रत्याशी की डाल दी और कलेक्टर ने भाजपा प्रत्याशी की जीत घोषित कर दी। श्योपुर में कांग्रेस के अनुसूचित जाति के 2 सदस्यों का पुलिस के माध्यम से अपहरण करा कर कांग्रेश को अल्पमत में लाया गया और भाजपा को विजेता घोषित किया। सिवनी में कांग्रेस के जिला पंचायत अध्यक्ष का नामांकन बिना कारण बताए रद्द कर दिया और भाजपा को जीता दिया गया। सीहोर में चुनाव से एक दिन पहले कांग्रेस के सदस्यों को पुलिस ने उठा लिया था।

वर्दी की बेदर्दी: जीआरपी पुलिस ने बुजुर्ग को रेलवे स्टेशन पर बेरहमी से पीटा, लात-घूंसे बरसाते VIDEO वायरल

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus