रवि शुक्ला,मुंगेली. सिटी कोतवाली क्षेत्र स्थित सेन्ट्रल बैंक में फर्जी हस्ताक्षर कर बैंक से राशि निकाले जाने का मामल सामने आया है. जिसमें पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है. बैंक अधिकारी की शिकायत पर पुलिस द्वारा ये कार्रवाई की गयी है. गिरफ्तार किये गए दोनों आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है. साथ ही दोनों के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज पुलिस द्वारा आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

इस मामले में थाना प्रभारी मनीष नागर ने बताया कि सेंट्रल बैंक के मैनेजर द्वारा सिटी कोतवाली में एक शिकायत की गई थी, कि बीते 20 मार्च को उनके बैंक से दो लोगों ने फर्जी हस्ताक्षर करते हुए खाताधारक बलराम साहू के खाते से 30 हजार रूपये निकाल लिए. जिसकी शिकायत बैंक पहुंचकर पीड़ित के द्वारा की गई थी. पीड़ित की शिकायत के बाद बैंक में लगे सीसीटीवी फुटेज को देखा गया और फुटेज के आधार पर पीड़ित की शिकायत सही पाई गई. बाद में बैंक मैनेजर द्वारा पुलिस में मामला दर्ज कराया गया था.

इसी दौरान सोमवार को ये दोनों आरोपी एक बार फिर बैंक पहुंचे और फर्जी हस्ताक्षर कर 10 हजार रूपये निकालने लगे तभी पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इन दोनों आरोपियों को पैसे निकालते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गये आरोपी का नाम अजय कुमार और नैनसिंह है.

पुलिस की पूछताछ के दौरान आरोपियों ने बताया कि इसके पूर्व भी मार्च 2017 में भी इसी खाते से उनके द्वारा फर्जी हस्ताक्षर कर 14 हजार रूपये निकाले गये थे और बीते 20 मार्च को भी 30 हजार उनके द्वारा निकाले गये हैं. इस खुलासे के बाद पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 420 के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.