सतना। पिछले 16 मार्च को सतना के मझगवां थाना इलाके के कैलाशपुर गांव से अचानक लापता हुई नाबालिग लड़की लक्ष्मी वर्मा आखिरकार अपने घर वापस पहुंच गई है. लक्ष्मी के घर पहुंचने पर अब बड़ा सवाल ये उठ रहा है कि आखिरकार जब वो वापस आ गई है, तो फिर अंतिम संस्कार किसका कर दिया गया.

अब ये पहेली तो पुलिस जांच के बाद ही सुलझ पाएगी. बता दें कि 16 मार्च को धूरूप वर्मा जो पिन्ड्रा के रहने वाले हैं, वे परिवार के अन्य लोगों के साथ मझगवां थाने पहुंचे और उन्होंने अपनी बेटी लक्ष्मी की गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखवाई. उन्होंने बताया कि उनकी बेटी किसी काम से घर से निकली थी, लेकिन वापस नहीं लौटी.

खबर को गम्भीरता से लेते हुए मझगवां थाना प्रभारी खेम चन्द्र पेन्ड्रो ने वरिष्ठ अधिकारियों से जरूरी मार्गदर्शन लेकर तफ्तीश शुरू की, तभी हनूमना जिला रीवा में किसी लड़की के शव मिलने की खबर मिली. पीड़ित परिवार से लाश की शिनाख्त कराई गई, तो उन्होंने उसकी शिनाख्त लक्ष्मी के रूप में कर ली. जिसके बाद पुलिस ने लाश को परिवार के सुपुर्द कर दिया. इसके बाद परिजनों ने 24 मार्च को पिन्ड्रा लाकर इलाहाबाद बैंक के सामने शव को रखकर चक्काजाम भी किया. इस पर एसपी राजेश हिन्डकर ने 48 घंटों के अंदर आरोपियों की गिरफ्तारी का फरमान जारी कर दिया. किसी तरह से लोगों को समझाया-बुझाया और चक्काजाम खुलवाया.

एसपी के आदेश पर मझगवां थाना प्रभारी ने अपने मुखबिरों को खबर के पीछे लगा दिया. खोजबीन के दौरान आज पता चला कि जिस लक्ष्मी के कातिलों का पुलिस पता लगा रही है, वो तो अपने दादा-दादी के पास पहुंच गई है. लड़की के जिंदा होने की बात पता चलते ही थाना प्रभारी ने इसकी जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों को दी. लक्ष्मी वर्मा को लेकर पुलिस न्यायालय पहुंची और उसका बयान दर्ज करवाया.

लड़की के मुताबिक, उसके मौसा रज्जा वर्मा ने फोन पर बात करते देखकर उसे डांटा था, जिसके कारण वो नाराज़ होकर बस स्टैंड पर पहुंची और वहां से बस लेकर चित्रकूट पहुंच गई. वहां वो परिचित अजय कुशवाहा जो चंदई गांव का रहने वाला है, उसके साथ इलाहाबाद चली गई. लक्ष्मी ने बताया कि जब उसने मुंबई में रहने वाली अपनी बड़ी बहन से फोन पर बात की, तो पता चला कि किसी और की लाश को उसकी लाश समझकर घरवालों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया. जिसके बाद वो इलाहाबाद से गढ़वा अपने दादा-दादी के घर आ गई.

वहीं रीवा के हनुमना में लाश मिलने पर गलत शिनाख्त करने और चक्काजाम करने पर परिवार वालों पर रीवा पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. गलत शिनाख्ती पर हनुमना पुलिस अब लक्ष्मी के परिजनों पर कार्रवाई करेगी.