प्रतीक चौहान. रायपुर.  दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे में आरपीएफ के उच्च अधिकारियों के बीच तालमेल की कमी नजर आ रही है. यही कारण है कि पिछले दिनों उच्च अधिकारियों की वीडियो कांफ्रेंसिंग में हुई तू-तू-मैं-मैं आरपीएफ के गलियारों में सुर्खियां बनी हुई है.

 दरअसल तालमेल की कमी इसलिए है क्योंकि जिन अधिकारी-कर्मचारियों को बतौर चार्जशीट कमांडेंट स्तर के अधिकारी सजा दे रहे है वो सजा आरपीएफ के उच्च अधिकारियों को नहीं भा रही है. वहीं जिन अधिकारियों को आरपीएफ के कमांडेंट स्तर के अधिकारी बड़ी सजा दे रहे है उसे भी आरपीएफ के उच्च अधिकारी अधिक बता रहे है.

यही कारण है कि पिछले दिनों हुई एक आईजी स्तर की कांफ्रेंस में दो उच्च अधिकारियों के बीच जमकर तू-तू-मैं-मैं हुई. इसके बाद उच्च अधिकारी को बीच में ही कांफ्रेंस खत्म करनी पड़ी.

हालांकि जिस मामले को लेकर तू-तू मैं-मैं हुई थी उसकी पुनः जांच की जा रही है.

एक बड़े हलचल की आहट, आदेश का इंतेजार

आरपीएफ के सूत्र एक बड़े हलचल की आहट की बात कह रहे है. हालांकि ये आहट है या बड़ी गूंज इसे लेकर कोई कुछ कहने को तैयार नहीं है. लेकिन इस आहट के आदेश का इंतेजार रेल मंत्रालय से होना बताया जा रहा है. संभवतः ये गूंज रायपुर रेल मंडल के लिए बड़ा हो सकता है, जो राष्ट्रीय स्तर की सुर्खियां भी बन सकती है.