स्पोर्ट्स डेस्क. विराट कोहली टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ियों में से एक हैं, टीम इंडिया ही नहीं वर्ल्ड क्रिकेट में इनका राज चलता है. अभी हाल ही में साउथ अफ्रीका में विराट कोहली ने कमाल की बल्लेबाजी की, और विदेशी सरजमीं पर भी अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया. अब जब टीम इंडिया का आगामी विदेशी दौरा इंग्लैंड दौरा है. जिस पर सबकी नजर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली पर ही टिकी रहेगी. क्योंकि ये हर किसी को पता है कि अगर भारतीय टीम को इंग्लैंड में इतिहास बनाना है तो फिर विराट कोहली को लय में रहना जरूरी है. इसके लिए खुद विराट कोहली भी अपनी तैयारी में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं. अपनी तैयारियों को ही पुख्ता करने के लिए कोहली ने पहली बार इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया है. कोहली के इसी काउंटी क्रिकेट खेलने के फैसले से अब लगता है इंग्लैंड डर गया है. क्योंकि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने कोहली के काउंटी क्रिकेट खेलने पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं.

कोहली को लेकर बोले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान
विराट कोहली इंग्लैंड में सीरीज से पहले वहां की पिच से अभ्यस्त होना चाहते हैं, वहां के वातावरण में ढलना चाहते हैं. इसके लिए उन्होंने सीरीज से पहले काउंटी क्रिकेट खेलने का फैसला किया. लेकिन अब कोहली के इस फैसले पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने सवाल खड़े कर दिए हैं. लगता है कोहली के काउंटी खेलने का फैसला इंग्लैंड के इस पूर्व कप्तान को पच नहीं पा रहा है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान विलिस के मुताबिक विराट कोहली को इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेलने की इजाजत देना मूर्खतापूर्ण फैसला होगा, यही नहीं पूर्व कप्तान विलिस चाहते हैं कि विराट कोहली उसी खराब फॉर्म में रहें,जिस तरह के फॉर्म में साल 2014 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान थे.
विलिस ने कहा विदेशी खिलाड़ियों को काउंटी क्रिकेट खेलने की इजाजात देना ही मेरी समझ से परे है, उन्होंने कहा विराट का खराब फॉर्म जारी रहना चाहिए जैसा पिछली बार इंग्लैड दौरे पर था. हम नहीं चाहते कि इंग्लैंड अपनी सरजमीं पर टेस्ट सीरीज हारे और इसका कारण ये हो कि हमने इन विदेशी खिलाड़ियों यहां काउंटी क्रिकेट खेलने का मौका दिया.

काउंटी में सरे की टीम से खेलेंगे विराट
दरअसल विराट कोहली काउंटी क्रिकेट में सरे की टीम से खेलेंगे, विराट कोहली सरे की टीम से 4 दिवसीय 3 मैच खेलेंगे. इसके लिए आईपीएल के बाद कोहली सीधे इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो जाएंगे, जहां 9 से 28 जून के बीच काउंटी क्रिकेट खेलेंगे. इसके बाद जुलाई से टीम इंडिया के इंग्लैंड दौरे की शुरुआत हो जाएगी. कोहली के अलावा चेतेश्वर पुजारा भी यॉर्कशायर की ओर से काउंटी क्रिकेट में खेलेंगे, तो वहीं ईशांत शर्मा ससेक्स के लिए काउंटी क्रिकेट खेलेंगे.

इंग्लैंड में कोहली का खेल
अभी हाल ही में साउथ अफ्रीका में विराट कोहली ने रिकॉर्ड तोड़ बल्लेबाजी की, और जमकर रन बनाए, मैच दर मैच कोहली विराट होते जा रहे हैं. दुनिया की हर पिच पर रन बना रहे हैं, वर्ल्ड क्रिकेट के कई रिकॉर्ड्स को अपने नाम करते जा रहे हैं. हलांकि इंग्लैंड में कोहली का पिछला रिकॉर्ड जरूर खराब है, लेकिन जिस तरह से बढ़ते अनुभव के साथ कोहली और डेंजरस बल्लेबाज बनते जा रहे हैं. उसे देखते हुए इस बार इंग्लैंड दौरे में भी विराट कोहली से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी. क्योंकि ये हर किसी को पता है कि अगर टीम इंडिया को इंग्लैंड में कमाल करना है तो कोहली को अच्छी बल्लेबाजी करनी ही होगी.