राकेश शर्मा, भोपाल। अगले साल होने वाले विधानसभा और लोकसभा चुनाव से पहले सरकार कर्मचारियों को लुभाने में जुट गई है। चुनाव से पहले शिवराज सरकार (Shivraj government) ने ‘मिशन कर्मचारी’ (mission karmchari) अभियान शुरू कर दिया है। कर्मचारियों का डीए बढ़ाने के बाद अब शिवराज सरकार ने सारा फोकस शिक्षकों पर किया है। मध्यप्रदेश में 2 लाख 86 हजार 471 शिक्षक हैं। इनमें से डेढ़ लाख शिक्षकों को क्रमोन्नति देने की तैयारी प्रदेश सरकार ने शुरू की है। सरकार क्रमोन्नति की प्रक्रिया तेज कर दी है।

सीएम शिवराज के धमकीबाज मंत्रीः इंदौर नगर निगम कार्यक्रम में पहुंचे मंत्री तुलसी सिलावट को TI ने नियम का हवाला देकर अंदर जाने से रोका तो आगबबूला हुए, पूछा- कितने साल से हो पदस्थ, मुझे नियम मत समझाओ, VIDEO वायरल

साथ ही सरकार फिर शिक्षकों की भर्ती करेगी। शिक्षक भर्ती के लिए ताबड़तोड़ तैयारी चल रही है। स्कूल शिक्षा विभाग में विभागीय सहमति बन गई है। विभाग की सहमति के बाद शिवराज सरकार माध्यमिक शिक्षक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती करेगी। पात्रता परीक्षा की तैयारी शुरू हो गई है। लोक शिक्षण संचनालय ने शिक्षक पात्रता परीक्षा आयोजित करने की डिमांड प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (PEB) को भेजी है।

…जब धरती उगलने लगी आगः युवक ने जली हुई सिगरेट फेंकी तो जमीन ने निकलने लगी आग, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

दूसरी तरफ सरकार कर्मचारियों को लुभाने की तैयारी कतर रही है। वहीं दूसरी तरफ संविदा कर्मचारी (Contract workers) मांगों को लेकर आंदोलन की तैयारी भी तेज कर दी है। नियमितीकरण समेत अन्य मांगों को लेकर संविदा कर्मचारी कल (बुधवार) को तिरंगा यात्रा (tiranga yatra) निकालेंगे। संविदा कर्मचारियों ने नया नारा ‘संविदा से चाहिए आजादी’ दिया है। संविदा कर्मचारी संघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश राठौर ने कहा कि कर्मचारियों के शोषण के खिलाफ तिरंगा यात्रा निकाल रहे हैं। शिक्षा विभाग के सभी खाली पद भरे जाएं। एक लाख 40 हजार संविदा कर्मचारियों को नियमित किया जाए। पंचायतकर्मियों की भी वेतन वृद्धि हो।

Special Story: कांग्रेस को धोनी की जरूरत, बस एक छक्के की दरकार, फिर सदन में सभापति पर कांग्रेस का होगा कब्जा, इधर बीजेपी के बल्लेबाज हुए अंडर ग्राउंड

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus