अमृतांशी जोशी, भोपाल। मध्यप्रदेश में आज से हर घर तिरंगा अभियान शुरू होगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भोपाल से इसकी शुरुआत करेंगे। सीएम आज जुमेराती पोस्ट ऑफिस में तिरंगा फहरायेंगे। विलीनीकरण आंदोलन के समय यही तिरंगा फहराया गया था। घटना से आंदोलन को भोपाल रियासत में नागरिकों का समर्थन मिला था। सीएम आज गृह ग्राम जैत के निवास पर तिरंगा झंडा फहरायेंगे। प्रदेशवासियों से हर घर तिरंगा अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लेने की अपील करेंगे।

आज से आम जनता के लिए राजभवन खुला रहेगा। आम जनता 13, 14 और 16 अगस्त को राजभवन का भ्रमण कर सकेगी। शाम 4 बजे से रात्रि 9 बजे तक जनता को अनुमति रहेगी। लोग राजपथ, बैंक्वेट हॉल, दरबार हॉल की सुंदरता को देख सकेंगे। राजभवन में वाहनों के प्रवेश की अनुमति नहीं रहेगी। राज्यपाल ने अमृत महोत्सव में जनता के लिए भवन के द्वार खोलने के आदेश दिए हैं।

नेशनल लोक अदालत का आयोजन आज
नगर निगम के करदाताओं के लिए लोक अदालत के तहत शिविर लगाएगा। करदाताओं को बकाया राशि पर लगे अधिभार में छूट दी जाएगी। नगर निगम आयुक्त ने सभी करदाताओं से लोक अदालत के तहत टैक्स भुगतान करने की अपील की है।

एमपी में आयुष्मान कार्ड बनाने के लिये 15 अगस्त से अभियान शुरू होगा। एक महीने में सभी पात्रों के आयुष्मान कार्ड बनाये जायेंगे। प्रदेश में 4 करोड़ 88 लाख पात्र व्यक्तियों के कार्ड बनाये जाने हैं। 2 करोड़ 84 लाख व्यक्तियों के कार्ड बनाये जा चुके हैं। हर गांव में ऑथेंटिफिकेशन कर आशा कार्यकर्ता कार्ड बनायेंगी। रोजगार सहायक के माध्यम से भी काम किए जाएंगे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने की स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी से चर्चा। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग हुई थी।

शर्म करो! वहशियों तुम्हारी भी बहन होगी: रक्षाबंधन के दिन महिला का चीर हरण, पति के सामने निर्वस्त्र कर लाठी-डंडे से पीटा, बाइक पर बैठाकर जबरदस्ती ले जाने का प्रयास किया, देखें VIDEO

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus