इंदौर। इंदौर में बुधवार को NEWS24 मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ और लल्लूराम डॉट कॉम ने हेल्थ कॉन्क्लेव 2022 का आयोजन किया. मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने कहा कि स्वास्थ्य सुविधाओं के क्षेत्र में इंदौर के साथ मध्य प्रदेश ने नए आयाम गढ़े हैं. पूर्ण स्वस्थ समाज के लिए अकेले अच्छे अस्पताल और अच्छी मेडिकल फैसिलिटी से काम नहीं चलेगा, बल्कि लोग बीमारी न हों इस दिशा में कदम उठाना जरूरी है.

इसके लिए हमें जैविक खेती के साथ अब प्राकृतिक खेती और प्राकृतिक आहार पर जोर देना होगा. फर्टिलाइजर का इस्तेमाल किए बगैर प्राकृतिक रूप से जितना अधिक अन्य का उत्पादन होगा, लोग जितना अधिक प्राकृतिक आहार अपनाएंगे, गंभीर बीमारियों का ग्राफ भी उसी तेजी से कम होता जाएगा. हेल्थ कॉन्क्लेव 2022 को संबोधित करते हुए मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने यह बात कही.

इंदौर के सायाजी होटल में सुबह 10 बजे दीप प्रज्वलन के साथ कार्यक्रम की शुरुआत हुई. स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी ने अपने संदेश में कहा कि NEWS24 मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और लल्लूराम डॉट कॉम सामाजिक सरोकार को लेकर महिती भूमिका अदा कर रहे हैं. इंदौर में हुआ हेल्थ कॉन्क्लेव स्वास्थ्य और स्वच्छता के क्षेत्र में नींव का पत्थर साबित होगा.

HEALTH CONCLAVE INDORE 2022: पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी बोले- डिप्रेशन एक गंभीर समस्या, हेल्पलाइन शुरू कर लोगों की कर रहे काउंसलिंग, मानसिक अवसाद और क्राइम को लेकर कही ये बात

इंदौर सांसद शंकर लालवानी ने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र में मध्य प्रदेश लगातार प्रगति कर रहा है. इंदौर के हर मोहल्ले में संजीवनी क्लिनिक खोलने की योजना शुरू होने जा रही है.

इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने कहा कि इंदौर को लेकर 2050 की योजना पर काम कर रहे हैं. 2050 का इंदौर कैसा होगा, इसका खाका अभी से तैयार किया जा रहा है. ग्रीन सिटी के लिए जगह भी चिन्हित कर ली गई है. कार्यक्रम में शिरकत करने आए पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि सरकार को कुपोषण दूर करने की तरफ भी कड़े कदम उठाना चाहिए.

HEALTH CONCLAVE INDORE 2022: स्वच्छता में नंबर-1 इंदौर में News24 MP-CG और lalluram.com का हेल्थ कॉन्क्लेव, सेहत और स्वच्छता पर हो रही चर्चा

इंदौर पुलिस कमिश्नर हरिनारायणचारी मिश्र ने बच्चों में मानसिक अवसाद कम करने की पहल पर बल दिया. हरिनारायण चारी मिश्र ने कहा कि ऐसे केस सामने आए हैं जिनमें परिवारों में संवादहीनता के कारण बच्चे मानसिक अवसाद का शिकार हुए हैं. संवाद के जरिए ऐसे मामलों से छुटकारा पाया जा सकता है.

इस कार्यक्रम में मालवी भाभी प्रतीक्षा जैन, डांसिंग कॉप रंजीत सिंह, इंदौरी भिया रंजीत कौशल, चिंटू इंदौरी और सात साल के नन्हे कलाकार ड्रम मास्टर भाविक गुप्ता ने शिरकत की. NEWS24 मध्य प्रदेश छत्तीसगढ़ और लल्लूराम डॉट कॉम के चेयरमैन नमित जैन, एमपी हेड और रेजिडेंट एडिटर संदीप भम्मरकर, एमपी सेल्स हेड अनुज तिवारी विशेष रुप से उपस्थित रहे.

HEALTH CONCLAVE INDORE 2022: स्वच्छता रैंकिंग में 5 बार के नंबर-1 इंदौर में News24 MP-CG और lalluram.com के हेल्थ कॉन्क्लेव का आयोजन कल, सेहत और स्वच्छता के साथ सजेगा सियासी मंच

इस कार्यक्रम के पावर्ड बाय अरविंदो अस्पताल, को पावर्ड बाय इंडेक्स अस्पताल, स्पेशल पार्टनर जालिम लोशन, देवी आहिल्या अस्पताल, सेज अपोलो अस्पताल, पार्टनर सोडानी डायग्नोसिस, थिंक गैस, डॉ. अर्पितब चोपड़ा, श्री श्याम अस्पताल, प्रमिला अस्पताल, एडवांस होमोपैथी, SHALBY, नॉलेज पार्टनर नवोदय अस्पताल, रेडियो पार्टनर Big FM है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus