अंकुर तिवारी, धमतरी. जिले के मगरलोड से 5 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बकोरी जलाशय में पानी का बहाव तेज होने से सुलुस गेट टूटने के कारण बकोरी गांव के कुछ घरों और खेतो में पानी घुस गया है. तेज गति से पानी पहुंचने के कारण ग्रामीणों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. सैकड़ों एकड़ धान की फसल को भी भारी नुकसान हुआ है.

कलेक्टर पीएस एल्मा ने गांव का निरीक्षण कर अधिकारी-कर्मचारियों को संबंधित लोगों को राहत पहुंचाने के साथ फसल की क्षति पूर्ति देने और मकानों का मुआयना कर जानकारी देने की बात कही है. पानी की तीव्र बहाव को रोकने के लिए जल संसाधन विभाग, राजस्व विभाग और पुलिस विभाग के सभी अधिकारी-कर्मचारी बड़ी मशक्कत कर रहे हैं. फिर भी तेज गति से पानी रुकने का नाम नहीं ले रहा है, जिससे ग्रामीणों में आक्रोश पनप रहा है.

ग्रामीणों ने कलेक्टर को बताया कि इसकी जानकारी कई बार दिया जा चुका है, लेकिन अधिकारियों की निष्क्रियता के कारण आज गांव को नुकसान उठाना पड़ रहा है. कलेक्टर पीएस एलमा ने पानी की गति व गेट को बंद करने के लिए रायपुर, बिलासपुर के एक्सपर्ट टीम को बुलाने की बात कही है.

देखें वीडियो –

रायपुर और बिलासपुर से बुलाई जाएगी टीम
जल संसाधन विभाग के कार्यपालन अभियंता आरएल देव ने बताया कि 16 अगस्त से लगातार गेट को बंद करने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन पानी की गति अधिक होने के कारण थम नहीं रहा है. कई प्रकार का उपाय किया जा रहा है, लेकिन सफलता नहीं मिल पा रही है. रायपुर और बिलासपुर की टीम बुलाई जाएगी, जिससे कुछ राहत मिल सके. वर्तमान में अगर बारिश होती है तो गांव में तबाही का मंजर हो सकता है. जल संसाधन विभाग के अधिकारी कर्मचारी, तहसीलदार विवेक गोहिया, नायब तहसीलदार रमेश मंडावी, थाना प्रभारी राजेश जगत लगातार लोगों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं.

देखें वीडियो –

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 

मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें

उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें

दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें

खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक