Delhi IAS Transfer News: दिल्ली में कई आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया है. आबकारी नीति में कथित अनियमितताओं को लेकर डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के आवास पर सीबीआई की छापेमारी के कुछ घंटों बाद 12 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया गया.

दिल्ली सरकार के सेवा विभाग की ओर से जारी तबादले आदेश के मुताबिक जिन लोगों का तबादला किया गया है, उनमें स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के विशेष सचिव उदित प्रकाश राय शामिल हैं.

जानकारी के मुताबिक उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने हाल ही में गृह मंत्रालय से भ्रष्टाचार मामले में आईएएस उदित प्रकाश राय के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की थी. वहीं, घटनाक्रम से वाकिफ एक अधिकारी ने कहा कि फेरबदल का मनीष सिसोदिया के घर पर छापेमारी से कोई लेना-देना नहीं है.

किन अधिकारियों का तबादला किया गया ?

ट्रांसफर किए गए आईएएस अधिकारियों में उदित प्रकाश राय के अलावा जितेंद्र नारायण, विवेक पांडे, गरिमा गुप्ता और अनिल कुमार सिंह जैसे कई बड़े नाम शामिल हैं. साथ ही शूरबीर सिंह, आशीष एम. मोरे, विजेंद्र सिंह रावत, कृष्ण कुमार, कल्याण सहाय मीणा, सोनल स्वरूप और हेमंत कुमार का नाम शामिल है.

स्थानांतरित और तैनात अधिकारियों में 2007 बैच के आईएएस अधिकारी विजेंद्र सिंह रावत राय की जगह स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के नए विशेष सचिव होंगे. वह निदेशक (योजना) का अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे. जितेंद्र नारायण को दिल्ली वित्त निगम का अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक बनाया गया है.

वर्तमान में सचिव प्रशासनिक सुधार के रूप में तैनात आईएएस अधिकारी विवेक पांडे को सचिव (आईटी) के रूप में नियुक्त किया गया है. उन्हें एमडी और निदेशक का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

आदेश के अनुसार, सोनल स्वरूप (2012-बैच आईएएस), जो वर्तमान में दिल्ली नगर निगम में अतिरिक्त आयुक्त के रूप में तैनात हैं, को एलजी के विशेष सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus