रायपुर. गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने आज गृह विभाग की समीक्षा बैठक ली. उन्होंने अलग-अलग ब्रांच पर चर्चा की.विभागीय अधिकारियों को कहां-कहां दिक्कतें आ रहीं, उस पर चर्चा की गई. बैठक में क्राइम के आंकड़ों पर मंथन किया गया, अपराध को रोकने पर भी चर्चा हुई.

बैठक के बाद गृहमंत्री ताम्रध्वज ने कहा, लगभग 10-15 ब्रांच हैं, सभी के अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक हुई.विभाग में सभी अधिकारी मुस्तैदी के साथ काम कर रहे हैं. ब्रेन मेपिंग पर भी चर्चा हुई, उस पर आगे बढ़ेंगे. बिलासपुर और रायपुर में नया जेल बनवा रहे हैं. कुछ उप जेल को जिला जेल भी बनाया जा रहा है. 99 प्रतिशत केस कवर किया जा रहा है.

पुलिस बल की कमी, छुट्टी नहीं मिलने एवं परफॉर्मेंस को लेकर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कहा कि पर्याप्त रूप में बल हैं और बेहतर परफॉर्मेंस दे रहे हैं. सिर्फ उनको और क्या सुविधाएं दे सकते हैं उस पर बात है. नई भर्तियां लगातार हो रही है. पुलिस में काम के घंटे निर्धारित नहीं होते, क्योंकि अपराध का कोई समय नहीं होता. मानसिक और पारिवारिक तनाव को लेकर लगातार डीजीपी के साथ चर्चा होती रहती है. दो-तीन हफ्ते में 2 दिन डीजीपी खुद मिलते हैं.

हर जिलों में साइबर थाना खोलने को लेकर गृहमंत्री ताम्रध्वज ने कहा कि तीन चार जगह खोल दिए गए हैं. इस पर भी विस्तार से चर्चा की गई है. साइबर थाने में साइबर के जानकार लोगों व यंग लोगों को समाहित किया जाएगा. अन्य विभागों से भी चर्चा की जा रही है. आम जनता के लिए जन जागरण अभियान भी चलाया जा रहा है.