कांग्रेस पार्टी में इस्तीफे का दौर जारी है. कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता के पद से जयवीर शेरगिल ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपने इस्तीफे को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा है.

इसमें उन्होंने लिखा कि ‘मुझे यह कहते हुए दुख होता है कि निर्णय लेना अब जनता और देश के हितों के लिए नहीं है, बल्कि यह उन लोगों के स्वार्थी हितों से प्रभावित है जो चाटुकारिता में लिप्त हैं और लगातार जमीनी हकीकत की अनदेखी कर रहे हैं.’

सुप्रीम कोर्ट में प्रैक्टिस करने वाले वकील शेरगिल उस समय चर्चा में आए थे, जब उन्होंने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को कानूनी सहायता प्रदान करने के लिए 24×7 कानूनी टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर लॉन्च किया था. जयवीर शेरगिल से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने भी रविवार को पार्टी की संचालन समिति के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. बताया जा रहा है कि वह पार्टी में अनदेखी की वजह से नाराज चल रहे थे.

इस मामले में उन्होंने सोनिया गांधी को एक लेटर भी लिखा था, जिसमें कहा था कि पार्टी में उन्हें नजरअंदाज किया जा रहा है. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले उन्हें बैठकों और फैसलों में भी शामिल नहीं किया जा रहा है.