कैलाश जायसवाल,रायपुर. छत्तीसगढ़ राज्य युवा आयोग द्वारा राज्य के युवाओं के बीच कला, साहित्य, संस्कृति के प्रति रुचि जगाने “रंग ओ अदब ” कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जो कि रायपुर शहर के पंडरी स्थित छत्तीसगढ़ हाट में किया गया था.

इस आयोजन में युवाओं ने हिस्सा लेकर अपनी कविताओं और कला से लोगों को परिचित कराया. कार्यक्रम में महाराष्ट्र नाट्य मंडल रायपुर द्वारा दो नाटकों का मंचन भी किया गया. पहला नाटक था ‘भटकता सिपाही’ जिसमें एक सिपाही महाभारत के समय का रहता है और दूसरा वर्तमान समय का, जो भटकते हुए एक दूसरे से मिलते हैं. मिलने पर ये दोनों अपने मन और परिस्थितियों की बातें एक दूसरे से करते हैं. वहीं दूसरा नाटक ‘अंतर्द्वंद’ था. इसको कविताओं के कोलार्ज से बनाया गया था. जिसका मंचन इस कार्यक्रम में बहुत ही शानदार रहा.

कार्यक्रम के दौरान अखिल भारतीय मुशायरा भी रखा गया था. जिसमें अपनी कविताओं का पाठ करने के लिए दिल्ली से क्रिएटिव राइटर व गजलकार आलोक श्रीवास्तव व भोपाल से डॉ.नुसरत मेहदी आए थे. जिन्होंने अपनी कविताओं से “रंग ओ अदब ” के कार्यक्रमं में चार-चांद लगा दिये. इसके अलावा राज्य के आशीष तन्हा, नेहा दिव्य दुबे ने भी अपनी कविताओं को पढ़ा. जो बहुत ही शानदार व मजेदार रही.

इस कार्यक्रम में स्वराज एक्सप्रेस और लल्लूराम डॉट कॉम मीडिया पार्टनर थे. कार्यक्रम में लल्लूराम डॉट कॉम के प्रदेश में बढ़ते प्रभाव की जमकर तारीफ हुई. संजय श्रीवास्तव ने कहा कि ख़बरों में तेवर के लिए लल्लूराम डॉट कॉम को जाना जाता है.

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में आरडीए अध्यक्ष संजय श्रीवास्तव उपस्थित रहे, वहीं विशिष्ट अतिथि के रूप में स्वराज एक्सप्रेस छत्तीसगढ़ के चेयरमैन नमित जैन भी कार्यक्रम में शामिल रहे, जिनका स्वागत आयोजन समिति के संयोजक आशीष राज सिंघानिया ने किया. इनके अलावा अजीम खान और अमरजीत चावड़ा ने भी कार्यक्रम में शिरकत की.