मुकेश मिश्रा, अशोकनगर। लगातार भैंसों की चोरी के मामले सामने आ रहे हैं। ताजा मामला अशोकनगर जिले के ईसागढ़ थाना क्षेत्र का है। यहां 5 भैंसे चोरी होने की बात सामने आई है। ग्रामीण भैंस चोरी होने की शिकायत लेकर थाने पहुंचे। हालांकि पुलिस ने भैंस चोरी की FIR दर्ज नहीं की। इससे नाराज बड़ी संख्या में ग्रामीण बिन मां के बछड़ों को लेकर एसपी ऑफिस पहुंच गए और भैंसों को खोजने की गुहार लगाते हुए अनोखा प्रदर्शन किया।

पति नहीं ये हैवान हैः पत्नी के प्राइवेट पार्ट में डाल दी लकड़ी, पीट-पीटकर मार डाला, वारदात के बाद से हत्यारा पति फरार

दरअसल पूरा मामला ईसागढ़ थाना क्षेत्र के ग्राम महोली का है। यहां 5 दिन पहले रविवार को गांव के दौलत पाल की भेंसे जंगल में चरने के लिए गई थी। वे जब देर शाम तक घर नहीं लौटी तो इसकी शिकायत ग्रामीण ने अगले दिन ईसागढ़ थाने में की। वहां ग्रामीण की सुनवाई केवल एक आवेदन लेने तक की औपचारिकता दिखी। ना तो भैंसों की चोरी की एफआईआर पुलिस ने दर्ज की और ना ही भैंसों को खोजने का पुलिस ने कोई प्रयास किया। लिहाजा ग्रामीण गांव के अन्य लोगों को लेकर बचे हुए भैंसों के बछड़े के साथ जिला मुख्यालय एसपी कार्यालय पहुंचे। यहां कलेक्ट्रेट के गेट पर बैठकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया।

‘भारत जोड़ो यात्रा’ नहीं ‘कांग्रेस छोड़ो यात्रा’ चल रहीः नरोत्तम मिश्रा ने साधा निशाना, बोले- गुलाम नबी आजाद ने इस हवा को तेज किया, Google Play Store से 2 हजार से ज्यादा लोन एप हटाने का किया स्वागत

एक भैंस की कीमत ₹70,000
दौलत पाल ने बताया कि गांव में पहले भी भेंसों की चोरी की घटनाएं लगातार होती रही हैं। इस बार मेरी 5 भैंस भी चोरी कर ली गई है। एक भैंस की कीमत ₹70000 है। जबकि 5 भैंसों के चोरी होने से लगभग 3 लाख 50 हजार का नुकसान हुआ है। इससे वह कर्जे में डूबा हुआ है। उसने पुलिस प्रशासन से गुहार लगाई है कि जल्द ही उसकी भैंसों की तलाश कर मामला दर्ज किया जाए।

शिक्षक ने घर में बनाई पत्नी की कब्र: मौत के बाद भी वाइफ को खुद से नहीं किया दूर, कमरे में दफनाया, विरोध के बाद प्रशासन ने बाहर निकलवाया शव

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus