कर्ण मिश्रा,ग्वालियर/अमृतांशी जोशी,भोपाल। धार जिले के कारम डैम मामले में कार्रवाई के बाद भी सियासत हो रही है. कारम डैम मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर एक बड़ी कार्रवाई हुई है, दो कंपनियों को ब्लैक लिस्टेड कर दिया गया है. 8 अधिकारियों के निलंबन के साथ ही उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी गई है. लेकिन राजनीतिक सियासत शुरू हो गई है. पूर्व सीएम कमलनाथ ने निशाना साधते हुए कहा था कि सरकार ने कारम डैम की गंभीर घटना में कार्रवाई के नाम पर महज़ खानापूर्ति कर छोटे लोगों को निपटाने का काम किया है, जबकि इसमें प्रभावी कार्रवाई नहीं की गई.

CM शिवराज ने कलेक्टर को लगाई फटकार: कहा- ढंग से करें मॉनिटरिंग, कमिश्नर भी देखें काम, लेटलतीफ़ी नहीं की जाएगी बर्दाश्त

कांग्रेस के आरोप पर जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस आपदा के समय भी राजनीति कर रही है. कारम डैम फूटा नहीं है, कारम डैम निर्माणाधीन डैम है. जैसे ही 11 तारीख को डेम में लीकेज की जानकारी लगी तो सीएम शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर वहां के स्थानीय विधायक मंत्री और मैं खुद डैम पर पहुंच गया था. हमने पल-पल की अपडेट सीएम शिवराज सिंह को दी थी. इस मामले में अब हमने कार्रवाई भी की है. दो कंपनियों को ब्लैक लिस्टेड कर दिया है. साथ ही इसे लेकर Ac से लेकर बड़े बड़े अफसरों सहित 8 लोगों पर निलंबन की कार्रवाई की है.

सियासतः अटल की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम में भिड़े दो बीजेपी नेता, एक ने गद्दार कहा तो दूसरे नेता बोले- ये आपका नहीं पार्टी का कार्यक्रम है

सिलावट ने आरोप लगाया कि कांग्रेस के लोग दोहरी बात करते हैं. जब डैम पर कांग्रेसी आए थे तो उन्होंने कहा था कि कार्रवाई करना चाहिए. जब हमने कार्रवाई की तब आरोप लगाते की छोटी कार्रवाई है. जबकि आप देखिए बड़े बड़े अधिकारियों के निलंबन और दो कंपनियों को ब्लैक लिस्टेड की कार्रवाई कोई छोटी कार्रवाई नहीं है. अभी इस मामले की और विस्तृत जांच की जा रही है. जो लोग भी इसमें दोषी आएंगे उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी.

MP TRANSFER BREAKING: भारतीय वन सेवा के 16 अधिकारियों का तबादला, देखिए किसे कहां मिली नई जिम्मेदारी

कारम डैम मामले में पीसीसी चीफ कमलनाथ के ट्वीट पर मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि कांग्रेस के नेता हर घटना पर सरकार सरकार की बुराई करते हैं. प्राकृतिक आपदा, अतिवृष्टि के कारण कोई दिक्कत आने वाली थी. सरकार की मुस्तैदी और संवेदनशीलता के कारण हमने वह हादसा टाला है. जो जिम्मेदार होंगे उन पर कार्रवाई हुई है और आगे भी कार्रवाई होगी. हर मुद्दे पर राजनीति करना कांग्रेस को शोभा नहीं देता है. अतिवृष्टि के कारण प्रदेश के बहुत बड़े हिस्से में बाढ़ आई. नुकसान की भरपाई के लिए सर्वे हो.

Read more- Health Ministry Deploys an Expert Team to Kerala to Take Stock of Zika Virus