रायपुर। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 4 अप्रैल को रायपुर दौरे पर आने वाले हैं. इस दौरान वे भाजपा कार्यालय में मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह समेत प्रदेश के बड़े नेताओं से चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे. इस दौरान अमित शाह कांग्रेस की चुनावी तैयारियों को लेकर भी जानकारी लेंगे, ताकि भाजपा उसी हिसाब से अपनी रणनीति भी तैयार कर सकें.

बता दें कि अमित शाह भुवनेश्वर जाने वाले हैं और इसी क्रम में वे रायपुर में रुकेंगे. अमित शाह के दौरे को लेकर प्रदेश बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. प्रदेश महामंत्री पवन साय ने कल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर सभी जिलाध्यक्षों, महामंत्रियों और जिला प्रभारियों से इस बारे में बात की.

अमित शाह लोकसुराज अभियान और जनसंपर्क यात्रा का जिलेवार फीडबैक भी लेंगे. जिलाध्यक्षों से जिलेवार लिखित फीडबैक देने को भी कहा गया है. इसमें ये जानकारी रहेगी कि लोकसुराज अभियान और जनसंपर्क यात्रा के दौरान कितने गांव और वार्ड में नेता गए, कितने लोगों से मुलाकात हुई, क्या-क्या जनसमस्याएं सामने आईं. साथ ही केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं की पहुंत और लोगों की संतुष्टि का फीडबैक भी देने के लिए कहा गया है.

जिलेवार रिपोर्ट के आधार पर अमित शाह को पूरे प्रदेश की राजनीतिक स्थिति की जानकारी दी जाएगी. इसमें कांग्रेस के चुनावी कार्यक्रम तक शामिल हैं, ताकि भाजपा अटैकिंग और काउंटर रणनीति विपक्ष के खिलाफ तैयार कर सके.

शाह के दौरे के दौरान रायपुर में प्रस्तावित राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक भी तय हो सकती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 14 अप्रैल को प्रस्तावित दौरे को लेकर भी अमित शाह तैयारियों की जानकारी लेंगे. इससे पहले शाह पिछले साल 7 से 9 जून तक छत्तीसगढ़ आए थे.

14 अप्रैल को मोदी इस योजना को करेंगे देश को समर्पित

गौरतलब है कि 14 अप्रैल को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के दौरे पर आने वाले हैं. वे यहां रायपुर पहुंचने के बाद सीधे बस्तर के दौरे पर जाएंगे. वे बीजापुर में आयुष्मान भारत योजना को देश को समर्पित करेंगे.

वे बस्तर में नक्सली हमलों में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देंगे. साथ ही ग्रामीणों की हत्या समेत तमाम स्थानीय मुद्दों पर वे लोगों से बातचीत करेंगे. जवानों से मुलाकात कर वे उनका हौसला भी बढ़ाएंगे. मोदी यहां कुछ और सौगात भी प्रदेशवासियों को दे सकते हैं.