रायपुर. एक रूटीन फेरबदल में राज्य शासन ने 11 आईएएस अधिकारियों का तबादला किया है. रविवार की छुट्टी होने के बाद भी यह आदेश जारी किया गया. स्वास्थ्य विभाग में सेक्रेटरी और डायरेक्टर के केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने के बाद से ख़ाली हुए प्रभार में नियुक्ति की गई है. आर प्रसन्ना स्वास्थ्य विभाग के सचिव और भीम सिंह डायरेक्टर बनाए गए हैं. भुवनेश यादव को महिला एवं बाल विकास विभाग के साथ समाज कल्याण की भी जिम्मेदारी दी गई है.

वहीं यादव इससे पहले भी बतौर प्रभार यह ज़िम्मेदारी संभाल रहे थे. रीना बाबा कंगाले के छुट्टी पर जाने के बाद से उनकी अनुपस्थिति में यह प्रभार उन्हें दिया गया था. कंगाले छुट्टी से लौटी तो सीधे निर्वाचन आयोग में जाइनिंग दी मगर महिला एवं बाल विकास विभाग जाइन नहीं किया था.

सरगुज़ा संभाग की कमिश्नरी छिने जाने के बाद से बगौर विभाग मंत्रालय में संयुक्त सचिव गोविंद राम चरेंद्र को पुलिस जवाबदेही प्राधिकार का सचिव नियुक्त किया गया है.

मार्कफ़ेड संभाल रही किरण कौशल को नवा रायपुर अटल नगर विकास प्राधिकरण की अतिरिक्त ज़िम्मेदारी सौंपी गई है. इधर संजय अग्रवाल को उनके वर्तमान दायित्वों के साथ-साथ स्वच्छ भारत मिशन (ग्रामीण) के मिशन संचालक की अतिरिक्त ज़िम्मेदारी दी गई है.

देखें आदेश की कॉपी…