Asia Cup 2022: बांग्लादेश की टीम मंगलवार को एशिया कप का अपना पहला मुकाबला खेलेगी, जहां उसके सामने पहला मैच जीतकर आ रही अफगानिस्तान की टीम होगी. शारजाह में खेले जाने वाले इस मुकाबले में बांग्लादेश विजयी आगाज के मकसद से उतरेगा. वहीं अफगानिस्तान की कोशिश लगातार दूसरी जीत दर्ज करने की होगी.

बता दें कि, बांग्लादेशी टीम अफगानिस्तान के खिलाफ टी-20 फॉर्मेट में अपने रिकॉर्ड में सुधार भी करना चाहेगी. बांग्लादेश की कमान शाकिब अल हसन के पास है. पिछले साल वर्ल्डकप के बाद से बांग्लादेश ने टी20 फॉर्मेट में 13 में से 2 ही मैच जीते हैं. हालांकि अफगानिस्तान के तेज गेंदबाजों का सामना उसके लिए आसान नहीं रहेगा.

वहीं स्टार ऑलराउंडर मोहम्मद नबी की कप्तानी में अफगानिस्तान ने एशिया कप के अपने पहले मुकाबले में दमदार प्रदर्शन किया. तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी और नवीनुल हक ने पिछले मैच में श्रीलंकाई पारी की कमर तोड़ दी थी. अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 105 रन पर समेटकर लक्ष्य 10.1 ओवर में हासिल कर लिया था.

बांग्लादेश के ऑलराउंडर मेहदी हसन ने मैच से पहले कहा कि, उनकी टीम श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका के दावे का जवाब मैदान पर देगी, जिन्होंने उनकी टीम से अफगानिस्तान को बेहतर आंका था. उन्होंने कहा, ‘हम इस पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते कि यह टीम अच्छी है या वह टीम खराब है. यह मैदान पर साबित होगा. खराब खेलने पर अच्छी टीम भी हार सकती है और अच्छा खेलने पर बुरी टीम भी जीत सकती है. किसी भी टूर्नामेंट का पहला मैच काफी महत्वपूर्ण होता है क्योंकि इससे पता चलता है कि हम कहां तक जाएंगे और हम कैसा खेलने वाले हैं क्योंकि इससे टीम की दिशा तय होती है. शारजाह की मेजबानी में यह पहला मुकाबला होगा. इससे पहले दोनों मैच दुबई में खेले गए थे.

संभावित प्लेइंग-XI

अफगानिस्तान : हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, करीम जनत, उस्मान गनी, मोहम्मद नबी (कप्तान), राशिद खान, अजमतुल्लाह उमरजई, नवीन उल हक, मुजीब उर रहमान और फजलहक फारूकी

बांग्लादेश : मोहम्मद नईम, अनामुल हक, शाकिब अल हसन (कप्तान), अफीफ हुसैन, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, शब्बीर रहमान, मेहदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मुस्तफिजुर रहमान और नसुम अहमद.

छतीसगढ़ की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक 
मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
उत्तर प्रदेश की खबरें पढ़ने यहां क्लिक करें
दिल्ली की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
लल्लूराम डॉट कॉम की खबरें English में पढ़ने यहां क्लिक करें
खेल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
मनोरंजन की खबरें पढ़ने के लिए करें क्लिक